पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बीकानेर में कोरोना:सिंगल से फिर डबल डिजिट में पहुंचा कोरोना, रानेर डामोलाई और बज्जू में 15 सेम्पल की फिर से जांच, सोलह हो सकती है संख्या

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीकानेर में वैक्सीनेशन तेज गति से हो रहा है। - Dainik Bhaskar
बीकानेर में वैक्सीनेशन तेज गति से हो रहा है।

बीकानेर में सिंगल डिजिट में पहुंच चुका कोरोना एक बार फिर डबल डिजिट में आ गया है। शुक्रवार सुबह की रिपोर्ट में बीकानेर में दस पॉजिटिव केस आए हैं, जबकि शाम को दो पॉजिटिव केस आए। गुरुवार को आठ ही पॉजिटिव आए थे। शुक्रवार को भी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में समान रूप से पॉजिटिव आए हैं। रानेर डामोलाई और बज्जू में 15 सेम्पल की फिर से जांच हो रही है, इसमें बारह अकेले बज्जू के सेम्पल है। ऐसे में चार नए पॉजिटिव इस आंकड़े में जुड़ सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो शुक्रवार को गुरुवार की तुलना में दोगुने पॉजिटिव आए हैं। छत्तरगढ़ में शुक्रवार को दो पॉजिटिव मिले हैं।

बीकानेर में एक्टिव केस की संख्या दो सौ से कम हो चुकी है, ऐसे में बढ़ते हुए आंकड़े चिंता बढ़ा रहे हैं। दरअसल, पिछले पंद्रह दिन से पॉजिटिव कम होने से अब रिकवरी केस भी कम हो गए हैं। गुरुवार को महज 16 केस ही रिकवर हुए। शुक्रवार को एक्टिव केस एक बार फिर 200 पार हो गए हैं। शाम तक रिकवरी रिपोर्ट आने पर ही इसमें अंतर आयेगा। उधर, पीबीएम अस्पताल में भर्ती रोगियों की संख्या अब 131 रह गई है जबकि होम क्वारैंटाइन में अब महज 62 रोगी है।

आज वैक्सीनेशन का फुल डोज

शुक्रवार को 18+ आयु वर्ग के लिए 76 केंद्रों पर बम्पर वैक्सीनेशन होगा। वहीं 45+ को पांच शहरी केंद्रों सहित 7 केंद्रों पर वैक्सीनेट किया जायेगा। मोबाइल युनिट की ओर से चार नंबर डिस्पेंसरी, मुरलीधर व्यास नगर ओर बीछवाल डिस्पेंसरी क्षेत्र में वैक्सीनेशन किया जायेगा। पिछले कुछ दिनों से बीकानेर में वैक्सीनेशन की गति काफी तेज है।

खबरें और भी हैं...