• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • Demonstration Of Bank Workers Against The Proposed Privatization Of Banks, Officers employees All On Strike On 16 17, Banks Will Remain Closed

देशभर में किया गया प्रदर्शन:बैंकों के प्रस्तावित निजीकरण के खिलाफ बैंककर्मियों का प्रदर्शन, 16-17 को अधिकारी-कर्मचारी सभी हड़ताल पर, बैंक रहेंगे बंद

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर देशभर में प्रदर्शन किया गया। - Dainik Bhaskar
यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर देशभर में प्रदर्शन किया गया।

बैंकों के प्रस्तावित निजीकरण के खिलाफ 16 व 17 दिसंबर को बैंक बंद रहेंगे। कारण है बैंककर्मियों की हड़ताल। इस हड़ताल में इस बार बैंकों के एजीएम से लेकर लिपिक वर्ग के कर्मचारी भी शामिल हो रहे हैं। ऐसा बहुत कम होता है जब एजीएम स्तर के अधिकारी भी हड़ताल की घोषणा करें। मंगवार को भारतीय स्टेट बैंक पब्लिक पार्क शाखा के सामने यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर हुए प्रदर्शन में यह घोषणा की गई।

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण व बैंकिंग सुधार विधेयक के विरोध में यूनियंस के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया। इसमें महिला कर्मचारियों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। यूनियन के संयोजक वाईके शर्मा योगी ने निजीकरण से होने वाले नुकसान के बारे में बताया और आंदोलन को सफल बनाने का आह्वान किया।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, ऑफिसर्स एसोसिएशन के रीजनल सैक्रेटरी एमएमएल पुरोहित ने बताया कि देश का बैंककर्मी जनहित की बैंकिंग नीतियों के साथ देश के आर्थिक विकास से जुड़ी नीतियों का समर्थक है ना कि बैंकों के निजीकरण किए जाने का। उन्होंने कहा कि निजीकरण का सर्वाधिक नुकसान मध्यमवर्गीय और निम्नवर्ग के लोगों को होगा।

एनसीबीइ के डिप्टी जनरल सैक्रेटरी मुकेश शर्मा तथा पंजाब नेशनल बैंक अधिकारी एसोसिएशन के सीके व्यास ने बताया कि हड़ताल से संबंधित नोटिस यूनाइटेड फोरम द्वारा भारतीय बैंक संघ को दिया जा चुका है। बीकानेर में 9 दिसंबर को विरोध स्वरूप ब्लैक बैज धारण किए जाएंगे। 13 दिसंबर को मास्क लगाकर प्रदर्शन किया जाएगा।

16 दिसंबर को बैंक ऑफ बड़ौदा, स्टेशन रोड शाखा से सुबह 11 बजे वाहन रैली निकाली जाएगी जो कि जिला कलेक्टर कार्यालय पर सभा के रूप में परिवर्तित होगी। 17 दिसंबर को एसबीआई पब्लिक पार्क शाखा से कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च कर प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में बैंक ऑफ बड़ौदा स्टाफ यूनियन के उप महासचिव रामदेव राठौड़ एवं अक्षय व्यास, यूनियन बैंक के जयशंकर खत्री, पंजाब नेशनल बैंक से राम प्रताप गोदारा, जेपी वर्मा आदि शामिल थे।

खबरें और भी हैं...