पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • Demonstration Of Employees Outraged By Salary Cuts In The Name Of Kovid, Outrageous Employees Gathered In The Field To Protest

कोरोना:कोविड के नाम पर वेतन कटौती से आक्रोशित कर्मचारियों का प्रदर्शन,आक्रोशि कर्मचारी मैदान में एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया

बीकानेर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी सयुंक्त महासंघ के प्रान्तीय आह्वान पर कर्मचारियों की वेतन कटौतियां करने के साथ-साथ अनेक परिलाभ व सुविधाएं छीन लेने से आक्रोशित कर्मचारियों ने बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट पर कर्मचारी मैदान में एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया। महासंघ पदाधिकारियों ने जिला कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री मुख्य सचिव व अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त विभाग को ज्ञापन भिजवाया।

महासंघ के जिला मंत्री पृथ्वीराज लेघा ने बताया कि आर्थिक मंदी से त्रस्त कर्मचारियों के घावों पर नमक छिड़कने का काम करते हुए इसी माह के विधायकों के वेतन में प्रतिमाह बीस हजार रुपए की बढ़ोतरी की गई है।लेघा ने कहा कि कोविड-19 के नाम पर कर्मचारियों व अधिकारियों के वेतन से प्रतिमाह एक से दो दिवस की वेतन कटौती कर, समर्पित अवकाश का नगद भुगतान रोक कर, जनवरी 2020 से जुलाई 2021 तक मंहगाई भत्ता को स्थगित कर, मार्च 2020 का 16 दिवस का वेतन रोककर कर्मचारियों के साथ अन्याय किया है।

जिससे कर्मचारियों मेें भारी आक्रोश है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राज्य सरकार को वेतन कटौती के अपने असंवैधानिक व अलोकतांत्रिक निर्णय को वापिस लेना चाहिए। आंदोलन के आगामी चरण में 8 नवम्बर को राजस्थान विधानसभा के समस्त विधायकों को घेराव किया जाएगा। प्रदर्शन में जयकिशन पारीक, संजय पुरोहित, रामलाल सुथार, आनन्द पारीक, अंजुमन आरा, मो.इलियास जोईया, धीरज पारीक, मकबूल अहमद, महेन्द्र भवरियां हेमेन्द्र बाना, चांदरतन सोलंकी, देवेन्द्र जाखड, भंवर सांगना, राजेन्द्र आचार्य, पवन कुमार, गणेश चैधरी, गौतम जाजड़ा, पवन सैन कर्मचारी नेता शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...