पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मटमैला पेयजल:धर्मनगर द्वार में आ रहा मटमैला पानी, चाैधरी काॅलाेनी में सप्लाई कम मिलने की शिकायत

बीकानेर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

धर्मनगर द्वार के अंदर व आस-पास के घरों में लोगों को पीने का पानी पूरा नहीं मिल रहा है, साथ ही क्षेत्र में सप्लाई होने वाला पेयजल गंदला और मटमैला आ रहा है। इसके विरोध में मंगलवार को सामाजिक कार्यकर्ता किशनलाल उपाध्याय, गौरीशंकर उपाध्याय, रामकुमार, लालचंद, सुशील पुरोहित सहित मोहल्लेवासियों ने जलदाय विभाग के खिलाफ रोष जताया।

क्षेत्रवासी किशनलाल उपाध्याय ने बताया कि जलदाय विभाग के अधिकारियों को बार-बार शिकायत करने के बाद भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। मोहल्लेवासियों ने एकराय होकर निर्णय लिया कि सोमवार तक व्यवस्था सुचारु नहीं हुई तो कलेक्टर के आगे शिकायत पेश करेंगे।

उधर, पिछले 1 साल से पानी की किल्लत झेल रहे चौधरी कॉलोनी वार्ड 29 के निवासियों ने लक्ष्मीनाथ मंदिर स्थित जलदाय विभाग पर प्रदर्शन किया। माेहल्लेवासियों का कहना है कि पिछले एक साल क्षेत्र में पानी सप्लाई बहुत ही कम हो रही है, जिससे लोगों को घरों में पीने के लिए मजबूरन 700 रुपए में पानी के टैंकर मंगवाने पड़ रहे हैं।

कई बार इस संंबंध में वार्ड पार्षद और जलदाय विभाग को लिखित व मौखिक शिकायत दर्ज करवाई लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। पानी किल्लत से परेशान लोगों ने लक्ष्मीनाथ मंदिर स्थित जलदाय विभाग पर प्रदर्शन कर क्षेत्र में 8 इंच की पाइप लाइन डालने और पेयजल सप्लाई पूरी देने की मांग की।

अमरसिंहपुरा : सीवरेज चोक होने से घरों में आ रहा है पानी

अमरसिंहपुरा मोहल्ले के लोग में सीवरेज चोक होने के कारण 15 दिन से परेशान हैं। गंदा पानी उनके घरों में आ रहा है। अमरसिंपुरा निवासी रिटायर्ड कर्नल बीके मजूमदार ने बताया कि पंद्रह दिन से सीवरेज चॉक है। पूरी गली के लोग परेशान हैं। सुबह दस से दोपहर एक बजे तक गंदा पानी घर में आता है। दुर्गंध के कारण सांस लेना दूभर हो गया है। निगम में कई बार शिकायत की, लेकिन समस्या का समाधान अब तक नहीं हो पाया है।

इधर सप्लाई का समय सुबह करने की मांग

जिला कांग्रेस कमेटी के अब्दुल रहमान लाेदरा ने जलदाय विभाग के एक्सईएन बलवीर सिंह से मंगलवार काे मुलाकात की। पार्षद शहजाद भुट्टाें ने बताया कि वार्ड में पानी की सप्लाई का समय सुबह 9 बजे था जिसे शाम काे कर दिया गया है जाे गलत है। इंडियन यूथ पावर के प्रदेश सचिव माे. आरिफ भुट्टाें ने पानी का समय सुबह करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...