पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

172 ऑपरेशन:जीवन रक्षा अस्पताल के डाॅक्टराें ने 172 ऑपरेशन किए

बीकानेर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जीवन रक्षा अस्पताल के कान, नाक, गला व कैंसर विशेषज्ञ डाॅ. नितिन और डाॅ. प्रवीण छींपा ने काेराेना काॅल में भी 172 सर्जरी कर कैंसर मरीजाें काे न केवल जीवन दिया बल्कि आमजन की सेहत काे समर्पित चिकित्सकीय पेशे काे गाैरवान्वित किया। देश में काेराेना की आहट के बाद 22 मार्च से पूरा देश लाॅकडाउन की वजह से थम गया था। डाॅ. नीतिन और डाॅ. प्रवीण ने मिलकर इस विकट समय में भी यह बीड़ा उठाया और इसके लिए एक समर्पित टीम का गठन किया जिसमें डाॅ. नितिन और डाॅ. प्रवीण के साथ-साथ डाॅ. धनपत डागा (एनेस्थेटिस्ट), डाॅ. सविता राठी (एनेस्थेटिस्ट), डाॅ. रश्मि जैन (एनेस्थेटिस्ट) और अस्पताल के श्रेष्ठ नर्सिंग कर्मियाें काे शामिल किया गया।

सभी मरीजाें में छाेटे से लेकर गंभीर स्थिति वाले मामले भी थे। बहुत से ऐसे थे जिनकी सर्जरी में 8 से 10 घंटे तक का लंबा समय लगा, परंतु अंतत: सभी मरीजाें काे आशातीत स्वास्थ्य लाभ मिला। डाॅ. नितिन ने कहा कि कैंसर एक गंभीर बीमारी है और जब राेगी काे सर्जरी की आवश्यकता हाेती है ताे इसे लंबे समय तक टाला नहीं जा सकता। डाॅ. प्रवीण ने बताया कि 172 सफल सर्जरी का आंकड़ा इस ओर इशारा करता है कि मेडिकल सेवाओं में हमारा शहर और यहां के चिकित्सक किसी से कम नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें