पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • Dozens Of Youth Of The District Were Selected, Some Would Become An Officer Of Their Own Department, Some Would Be Directly RAS, The Youth Of Bikaner Would Fly High

RPSC चयनितों में बीकानेर का दबदबा:जिले के दर्जनभर युवाओं का हुआ चयन, कोई अपने ही विभाग का बनेगा अफसर तो कोई सीधे RAS, बीकानेर के युवाओं की ऊंची उड़ान

बीकानेर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बीकानेर से चयनित युवा। - Dainik Bhaskar
बीकानेर से चयनित युवा।

राजस्थान लोक सेवा आयोग RPSC की ओर से मंगलवार देर रात घोषित RAS रिजल्ट में बीकानेर के युवाओं ने भी सफलता अर्जित की है। करीब एक दर्जन बीकानेरी अगले कुछ दिनों में राजस्थान प्रशासनिक सेवा या इसी से संबंद्ध सेवाओं से जुड़े होंगे। इनमें कुछ सरकारी कर्मचारी होते हुए RAS में चयनित हुए हैं तो कुछ बेरोजगारी के दिनों को लांघते हुए अफसर की सीट तक जा पहुंचे हैं।

बीकानेर से बड़ी संख्या में युवाओं के चयनित होने की सूचना है। इनमें अधिकांश पिछले कई वर्षों से RAS बनने के लिए मेहनत कर रहे थे। पवन खटोड़ बीकानेर से जुड़े हैँ, पवन की 308वीं मेरिट है। वो दिल्ली में रहकर तैयारी कर रहे हैं। इससे पहले भी UPSC की परीक्षाओं में सफल हो चुके हैं। पवन का सफर यहीं थमने वाला नहीं है। वो अभी भी परीक्षाओं में जुटे हैं। बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ निवासी यशवंत सिंह का भी RAS में चयन हो गया है। यशवंत की 545वीं रैंक है। बीकानेर से ही किशोर आचार्य का चयन हुआ है। उनका मेरिट में 546वां नंबर है। इकसे अलावा संतोष स्वामी का भी चयन हुआ है, जिनकी रेंक 723 है।

बीकानेर से ही चयनित उमाकांत व्यास सरकारी कर्मचारी है और उसी कोटे में उन्होंने परीक्षा दी तो विभागीय स्तर पर बनी मेरिट में तीसरे स्थान पर चयनित हुए। उमाकांत के भाई बालमुकुंद बताते हैं कि सरकारी नौकरी पुरी निष्ठा से करने के साथ ही उमाकांत ने इस परीक्षा के लिए जमकर तैयारी की थी। इसी तरह सुनील व्यास स्वयं सेल्स टेक्स डिपार्टमेंट में है। सुनील भी विभागीय कोटे से चयनित हुए हैं। बीकानेर से ही संजना जोशी और अंजना जोशी का भी RAS की मुख्य सूची में चयन हो गया है।

इसी तरह ललित छंगाणी का चयन सेल्स टेक्स डिपार्टमेंट में काम करते हुए हुआ। ललित भी पिछले कई सालों से मेहनत कर रहे थे। इसके अलावा दिनेश व्यास, अरविन्द आचार्य, महेश व्यास, भावना व्यास, अनुराग व्यास और विनय कुमार जोशी ने भी RAS परीक्षा में सफलता अर्जित की है। किस सफल युवा को किस तरह की पोस्टिंग मिलती है। कूदसू निवासी पूर्व सरपंच राजाराम बिश्नोई की बेटी कौशल्या बिश्नोई ने भी दमदार मेहनत करके इस परीक्षा में सफलता अर्जित की है। पलाना के सुनील सियाग ने भी इस परीक्षा केे लिए खूब मेहनत की थी। सुनील का चयन होने के बाद से गांव में खुशी की लहर है।

नौकरी के साथ सफलता

बीकानेर से चयनित युवाओं में अधिकांश सरकारी नौकरी करते हुए चयनित हुए हैँ। दिनभर अपने कार्यालय में काम करने के बाद RAS की तैयारी के लिए समय दिया और सफल हुए।

खबरें और भी हैं...