पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

थोड़ी राहत के बाद गर्मी:पश्चिमी विक्षोभ के कारण एक दिन रिमझिम हुई पर दूसरे ही दिन सूर्यदेव ने दिखाया अपना तेज, गर्मी में बढ़ोतरी

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तेज धूप है अब बीकानेर में। - Dainik Bhaskar
तेज धूप है अब बीकानेर में।

पश्चिमी विक्षोभ के कारण एक दिन हुई रिमझिम के बाद दूसरे ही दिन सूर्यदेव ने अपनी तपन से गर्मी का अहसास करा ही दिया। गुरुवार को जहां बीकानेर में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस पर आकर अटक गया था, वह शुक्रवार को तापमान का ग्राफ बढ़ता हुआ नजर आया।

बीकानेर में गुरुवार को अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो इन दिनों में रहने वाले सामान्य तापमान से करीब 11 डिग्री सेल्सियस कम रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से 2.9 डिग्री सेल्सियस कम रहा। हालांकि शुक्रवार को करीब चालीस डिग्री सेल्सियस का अहसास हो रहा है। हालांकि मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ का असर नौ मई तक रहने की चेतावनी दी थी। शुक्रवार को जारी मौसम विभाग की चेतावनी में बीकानेर में बूंदाबांदी या अंधड़ जैसी कोई चेतावनी नहीं है, बल्कि जयपुर, सीकर, दौसा, अलवर, भरतपुर, सवाई माधोपुर, करौली, भीलवाड़ा में हल्की बारिश व अंधड़ की चेतावनी है।

बीकानेर में सबसे ज्यादा गिरा पारा

राज्य में शुक्रवार मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में भीलवाड़ा में 1.6, अलवर में 1.7, बाडमेर में एक, जैसलमेर में 4.1, जोधपुर में 1.1 फलौदी में 1 डिग्री सेल्सियस तापमान सामान्य से कम रहा। वहीं बीकानेर में 11.1 डिग्री सेल्सियस कम रहा। जो प्रदेश में सबसे ज्यादा कमी दर्ज करा रहा है। ऐसे में शुक्रवार को भी तापमान में गिरावट का अहसास था लेकिन शुक्रवार को धूप तेज है।

खबरें और भी हैं...