पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:आज भी तपेगी धरती, 4-5 जुलाई को आंधी के बाद मानसून फिर सक्रिय

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

मानसून के इंतजार के बीच तपिश-उमस का दौर जारी है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बीकानेर संभाग में गुरुवार और शुक्रवार को लू चलने की संभावना जताई गई थी। गुरुवार को सुबह से तेज धूप और तपिश के कारण लोगों का बुरा हाल रहा। हालांकि 4 से 5 जुलाई के बीच धूल भरी आंधी और बारिश की संभावना जताई गई है।

लोग अब तपिश-उमस से जूझ रहे हैं। हालांकि अभी पूरे राजस्थान में मानसून की रफ्तार ढीली पड़ी है। 4 जुलाई को आंधी के बाद मानसून के फिर सक्रिय होने के आसार हैं। इससे बीकानेर संभाग में भी बारिश की उम्मीद है। मौसम विभाग का कहना है कि बीकानेर संभाग में 10 जुलाई के आसपास अच्छी बारिश हो सकती है।

इस बीच न्यूनतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। दिन का तापमान भी सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा 44.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस समय अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम 28 डिग्री के आसपास होना चाहिए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement