खतूरिया कॉलोनी का मामला:सांड की टक्कर से बुजुर्ग चोटिल, शहर में घूम रहे निगम का टैग लगे मवेशी

बीकानेर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आवारा मवेशी की टक्कर से घायल बुजुर्ग। - Dainik Bhaskar
आवारा मवेशी की टक्कर से घायल बुजुर्ग।

आवारा पशु शहर के लिए बड़ी समस्या बने हुए हैं। खतूरिया कॉलोनी में सांड की टक्कर लगने से एक बुजुर्ग चोटिल हो गए। खतूरिया कॉलोनी निवासी इंजीनियर रामेश्वरलाल चौधरी घर के बाहर पाइप लाइन लीकेज से हुआ गड्‌ढ़ा भर रहे थे। उसी दौरान एक सांड ने उनके टक्कर मार दी। चौधरी उछल कर नीचे गिर पड़े। उनकी कमर और कूल्ह की हड्‌डी पर चोट आई है।

चौधरी ने बताया कि मोहल्ले में मवेशी आवारा घूमते हैं। पहले भी बुजुर्गों को चोटिल कर चुके हैं। सांडों की लड़ाई के कारण लोगों के घरों के बाहर खड़ी गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। निगम शिकायत करने के बाद भी इन मवेशियों को पकड़ा नहीं जा रहा है। उधर, निगम का टैग लगे सांड शहर में घूमने लगे हैं।

निगम ने पिछले महीनों में जिन मवेशियों को टैग लगाकर गोशाला में जमा कराया था, वे वापस बाहर निकल आए या गोशाला वालों ने उन्हें छोड़ दिया है। इन मवेशियों के कान पर पीले रंग का टैग लगा है, जिसपर एनएनबी बीकेएन और नंबर लिखे हुए हैं। एचओ का काम देख रहे ओम प्रकाश का कहना है कि ऐसे टैग एक साल पहले लगाए थे। अब पशुपालन विभाग टैग जारी कर रहा है। वही लगाए जाते हैं। गोशाएं मवेशियों को वापस छोड़ रही है तो उसकी जांच की जाएगी।

खबरें और भी हैं...