नई सुविधा:बिजली कंपनी ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, घर बैठे एप पर देखें बिल

बीकानेर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

कोविड-19 के हालात को देखते हुए बीकेईएसएल ने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए वेबसाइट व एप को और बेहतर बनाया है। अब शहर के नागरिक घर बैठे बिजली बिल व अन्य राशि जमा करा सकेंगे। बीकेईएसएल के सीओओ शांतनु भट्टाचार्य ने बताया कि बीकानेर सहित राज्यभर में कोविड–19 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे में उपभोक्ता की सुविधा के लिए बनाई गई कंपनी की वेबसाइट व एप पर उपभोक्ता बिजली के बिल देख सकेंगे। साथ ही बिल राशि भी जमा करा सकेंगे।

उन्होंने उपभोक्ताओं से कंपनी की वेबसाइट cescrajsthan.co.in के साथ एप और यूपीआई प्लेटफार्म से जुड़े एप के माध्यम से बिल जमा कराने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि हालांकि कंपनी के कैश काउन्टर भी खुले रहेंगे, लेकिन उपभोक्ताओं को मौजूदा हालातों को देखते हुए ऑनलाइन भुगतान को प्राथमिकता देनी चाहिए जिससे उन्हें बिल जमा कराने के लिए घर से बाहर नहीं जाना पड़े।

सीओओ ने बताया कि कोविड के मौजूदा हालात को देखते हुए कंपनी ने आपातकालीन सेवाओं जैसे ऑक्सीजन प्लांट, अस्पताल, कोविड सेंटर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन को बिना बाधा के 24 घंटे बिजली आपूर्ति के लिए कई कदम उठाए हैं। इतना नहीं उपभोक्ताओं को किसी तरह की दिक्कत हो तो वे कंपनी की हेल्पलाइन 0141 3532000 और वाट्सएप नंबर 9116107372 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...