पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिक्षा:एलीमेंट्री-सैकंडरी विभागीय जांच का एकीकरण हुआ

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जल्द कार्य निष्पादन के लिए हुआ निर्णय

शिक्षा निदेशालय में एलीमेंट्री-सैकंडरी विभागीय जांच का एकीकरण किया गया है। प्रारंभिक एवं माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में विभागीय जांच से संबंधित कार्य व प्रकरणों के जल्द निस्तारण के लिए यह निर्णय लिया गया है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।

प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय के विभागीय जांच अनुभाग की समस्त पत्रावलियां माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के विभागीय जांच अनुभाग को समयबद्ध कार्यक्रम के तहत सुपुर्द की जाएंगी। निर्देश के मुताबिक, प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय के विभागीय जांच अनुभाग के समस्त अधिकारी व कार्मिकों के संस्थापन संबंधी समस्त कार्य एवं वेतन आहरण निदेशक प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय बीकानेर के अधीन रहेंगे।

वहीं प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय के विभागीय जांच के समस्त अधिकारी व कार्मिक माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के अनुभाग अधिकारी विभागीय जांच के अधीन कार्य करेंगे। इसके साथ ही माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के प्रशासनिक भवन में आवंटित कक्ष में बैठकर आगामी विभागीय जांच संबंधी कार्य होंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें