10वीं के बचे हुए पेपरों की परीक्षा शुरू / कोविड के दौर में परीक्षा मजबूरी, यहां भी जरूरी है दूरी

Examination compulsion in Kovid's time, distance is also necessary here
X
Examination compulsion in Kovid's time, distance is also necessary here

  • एंट्री से पहले थर्मल स्कैनिंग, मास्क लगाके पहुंचे सभी स्टूडेंट्स

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 07:23 AM IST

बीकानेर. कोरोना संक्रमण के बढ़ती रफ्तार के बीच के  सोमवार से दसवीं के बचे हुए पेपरों की परीक्षा शुरू हुई। सोमवार को 8.30 से 11.45 बजे तक सामाजिक विज्ञान विषय का पेपर हुआ। स्टूडेंट संबंधित परीक्षा केंद्र पर 7 बजे से ही पहुंचना शुरू हो गए। 
कोरोना से बचाव की एडवाईजरी के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों पर पुख्ता इंतजाम किए गए। परीक्षार्थियों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद परीक्षा केंद्रों में प्रवेश दिया गया और सेनेटाइजर की भी व्यवस्था की गई। सभी परीक्षार्थी मास्क लगाकर पहुंचे।

सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए सिटिंग अरेंजमेंट के दौरान प्रत्येक स्टूडेंट के बीच मे छह फीट की दूरी रखी गई। परीक्षा शुरू होने से पहले परीक्षा केंद्र के कमरे भी सेनेटाइज करवाए गए। हालांकि परीक्षा खत्म होने के बाद परीक्षा केंद्रों पर भीड़ नजर आई।

222  केंद्रों पर हूई सामाजिक विज्ञान की परीक्षा, 97.28% उपस्थिति

10वीं कक्षा का सोमवार को सामाजिक विज्ञान का पेपर हुआ। परीक्षा सुबह 8.30 से 11.45 तक  हुई। इस परीक्षा में जिले से 40962 स्टूडेंट्स शामिल हुए। जबकि 1145 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे। मंगलवार को गणित का पेपर होगा। 10वीं 12वीं कक्षा की शेष विषयों की परीक्षाएं 30 जून तक चलेगी।
राबाउमावि बाठिया में पकड़ा फर्जी अभ्यर्थी

10वीं कक्षा के सामाजिक विज्ञान विषय के पेपर में राबाउमावि बाठिया स्थित परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देते हुए एक फर्जी अभ्यर्थी पकड़ा गया। यह परीक्षार्थी 1358181 के रोल नंबर पर परीक्षा दे रहा था। जांच के दौरान बोर्ड के द्वारा भेजे गए प्रवेश पत्र से अभ्यर्थी का फोटो और हस्ताक्षर नहीं मिलने। केंद्र अधीक्षक की ओर से पूछने पर अभ्यर्थी ने अपना नाम अशोक सिंह बताता। अभ्यर्थी के पास प्रवेश पत्र भी नहीं मिला। केंद्र अधीक्षक नगेंद्र शर्मा ने इस संबंध में गंगाशहर पुलिस थाने में  दर्ज करवाया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना