पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेमिनार का आयोजन:परीक्षा में मानसिक संतुलन बनाए रखने के टिप्स दिए एक्सपर्ट ने

बीकानेर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना काल में दहशत में जी रहे छात्रों को मानसिक रूप से राहत देने के लिए डूंगर कॉलेज ने छात्रों का मोटिवेशन करने की शुरुआत की ताकि परीक्षा फोबिया दूर हो सके। बुधवार को कॉलेज में परीक्षा की तैयारियों संबंधी एक हिंदी विभाग की ओर से सेमिनार हुआ। डॉ.उमाकांत ने कहा कि छात्रों को नियमितता बनानी होगी। उन्होंने कहा कि सफलता के बजाय सार्थकता पर दिमाग को केन्द्रित करना चाहिए। छात्रों को चाहिए कि वे स्वयं को किसी कवि या लेखक पाठयक्रम वाली रचनाओं तक ही सीमित ना रहें।

अधिक से अधिक पढ़े और गुने तभी वे साहित्य के पाठक के रूप् में रचना का आनंद ले सकते हैं। कार्यक्रम में प्राचार्य डॉ.अनिल यादव ने कहा कि मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता। उन्होंने हिंदी विभाग को कॉलेज का सबसे श्रेष्ठ विभाग बताते हुए कहा कि नैक टीम हिंदी विभाग से प्रभावित हुई थी। डॉ.मुकुंद नारायण, ब्रजरनत जोशी ने भी छात्रों को संबोधित किया। कार्यक्रम में छात्र मयंक, लक्ष्मीचरण, राधेश्याम, महेश सोनी आदि ने प्रश्न भी पूछे। डॉ.अनिता गोयल ने कार्यक्रम का संचालन किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें