पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीकानेर:किसानों को समझाए, मदद करें, नहीं माने तो मुआवजा कोर्ट में जमा करवाएं

भारत माला प्रोजेक्ट...10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला कलेक्टर नमित मेहता से कहा कि भारत माला प्रोजेक्ट के तहत बनने वाली सड़क के लिए भूमि अधिग्रहण तथा निर्माण कार्य निर्धारित समय पर हो जाए।  वे कलेक्टर सभागार में मंगलवार को एनएचआई तथा तीनों एसडीएमाें की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि भारत माला प्रोजेक्ट समय पर पूर्ण हो यह सरकार की प्राथमिकता में हैं। काश्तकारों को समझाईश कर भूमि का मुआवजा उनके खाते में जमा करवाने का कार्य करें। साथ ही यह भी उन्हें बताए कि अगर सरकार के स्तर पर भुगतान के लिए किसी तरह का बदलाव अगर होता है, तो उन्हें बदलाव के बाद भुगतान की अन्तर राशि का भुगतान किया जाएगा।

जिला कलेक्टर ने कहा कि इस प्रोजेक्ट में आने वाले काश्तकारों की भूमि अवाप्त करते समय देखे कि किसी काश्तकार की भूमि अवाप्त होने के बाद अगर भूमि का कोई छोटा भाग बच जाता है तो उस भूमि को भी मुआवजे वाली भूमि में शामिल करने का प्रयास करे।

जिन काश्तकारों की भूमि अधिग्रहण में आई है और वे मुआवजा राशि नहीं ले रहे हैं, ऐसे सभी व्यक्तियों को पहले समझाइश की जाए और अगर नहीं मानते हैं तो कानूनी कार्यवाही पूर्ण करते हुए पैसे न्यायालय में जमा करवाने की कार्यवाही की जाए। जहां तक संभव हो काश्तकारों को भुुगतान की कार्यवाही 31 जुलाई 2020 तक करें। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें