पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे:पैसेंजर ट्रेन में एक्सप्रेस का किराया, चूरू का टिकट 40 रुपए से बढ़कर 75 का हुआ

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पेट्राेल, डीजल और रसाेई गैस सिलेंडर की कीमताें के बाद अब रेल में सफर करना भी महंगा हाे गया है। खास बात यह है कि पैसेंजर ट्रेन में अब यात्रियाें काे दाेगुने से ज्यादा किराया खर्च करना पड़ेगा। उत्तर पश्चिम रेलवे के बीकानेर मंडल ने दाे मार्च से आठ पैसेंजर ट्रेनाें काे स्पेशल ट्रेन के नाम से शुरू कर किराया बढ़ा दिया है। इसमें बीकानेर से चलने वाली दाे ट्रेन शामिल है।

रेलवे के मुताबिक हिसार-बीकानेर और बीकानेर-चूरू अनारक्षित ट्रेन दाे मार्च से शुरू हाेगी। इसके अलावा छह अन्य ट्रेन और भी हैं। उधर, रेलवे के सीपीआरओ गाैरव गाैड़ ने बताया कि बीकानेर मंडल की आठ ट्रेन काे अगले महीने शुरू किया जा रहा है। अनारक्षित ट्रेन काे मेल एक्सप्रेस के रूप में चलाया जाएगा हैं, इसलिए किराए में वृद्धि की है। मेल एक्सप्रेस में न्यूनतम किराया 30 रुपए हाेता है।

सुविधा बढ़ेगी पर जेब भी ज्यादा ढीली होगी
रेल यात्री लंबे समय से पैसेंजर ट्रेनाें के संचालन की मांग कर रहे थे। उन्हें उम्मीद थी कि मार्च में रेलवे पैसेंजर ट्रेनाें का संचालन शुरू कर देगा, लेकिन किराया डबल हो गया है। चूरू का किराया जो 40 रुपए है, वो अब 75 रुपए वसूला जाएगा। इसी तरह श्रीडूंगरगढ़ का पैसेंजर ट्रेन का किराया 20 रुपए से बढ़कर 45 रुपए हो जाएगा। हिसार के लिए 65 की बजाय 110 रुपए लगेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें