पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों ने रोकी ट्रेन, लगाए नारे:श्रीडूंगरगढ़ में पटरियों पर जमे रहे किसान, मालगाड़ी को आउटर पर और पैसेंजर ट्रेन को बीकानेर में रोका

बीकानेर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीडूंगरगढ़ में ट्रेन रोकते किसान नेता। - Dainik Bhaskar
श्रीडूंगरगढ़ में ट्रेन रोकते किसान नेता।

किसान आंदोलन के तहत संयुक्त किसान संघर्ष समिति के रेल रोको आह्वान पर बीकानेर जिले के श्रीडूंगरगढ़ में भी किसानों ने शाम 4 बजे तक पटरियों पर किसान जमे रहे। रेल रोकने के आह्वान के समय दोपहर 12 बजे के साथ ही किसान नेता मोहनलाल भादू, पूनमचंद नैण, विवेक माचरा, गोपाल भादू, जेठाराम जाखड़, मनोज जाखड़ आदि की अगुवाई में किसान रेलवे स्टेशन पहुंच गए।

इस दौरान करीब 12.45 पर दिल्ली से आई एक मालगाड़ी के श्रीडूंगरगढ़ पहुंचने का सिग्नल हआ तो किसान पटरियों पर उतर गए। ऐसे में रेलवे ने मालगाड़ी को आउटर से पहले ही रुकवा दिया। इसके बाद किसान पटरियों पर चलते हुए आउटर तक पहुंचे और ट्रेन के सामने जम गए और नारेबाजी की।

इस दौरान रतनगढ़ से आए जीआरपी के जवानों ने समझाइश का प्रयास किया, लेकिन किसानों में ट्रेन को 4 बजे तक रोके रखा। स्टेशन अधीक्षक राजेन्द्र सोनी ने बताया कि यह ट्रेन रोके जाने के कारण एक ओर मालगाड़ी को बिग्गा स्टेशन पर रुकना पड़ा। वहीं 12 से 4 के बीच में श्रीडूंगरगढ़ पहुंचने वाली सवारी गाड़ी को बीकानेर और सादुलपुर ही रोका गया।

रिपोर्ट: परिमल हर्ष

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें