पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • Father Commits Suicide With Two Daughters In Dhobi Talai Area Of Bikaner, Death Of One Daughter, Struggle For Life Of Another

राजस्थान में सामूहिक आत्महत्या:पत्नी की हत्या के आरोपी रहे पिता ने शादीशुदा बेटी के साथ जहर खाकर जान दी; 32 साल की दूसरी बेटी ने हाथ की नस काटी, हालत गंभीर

बीकानेर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना के बाद शवों को PBM अस्पताल लेकर पहुंची कोटगेट पुलिस। - Dainik Bhaskar
घटना के बाद शवों को PBM अस्पताल लेकर पहुंची कोटगेट पुलिस।
  • बीकानेर के धोबी तलाई क्षेत्र की घटना, सामूहिक सुसाइड की वजह स्पष्ट नहीं
  • दोनों बेटियां की शादी हो चुकी है, लेकिन वह मायके में ही पिता के साथ रह रही थीं

बीकानेर के धोबी तलाई क्षेत्र में रविवार की सुबह काफी भयावह रही। यहां एक पिता ने अपनी शादीशुदा एक बेटी के साथ जहर खाकर जान दे दी। वहीं, 32 साल की दूसरी बेटी ने भी हाथ की नस काटकर सुसाइड की कोशिश की। उसकी हालत गंभीर है। उसे ट्राॅमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। परिवार ने ऐसा क्यों किया? यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। घर से कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है। पुलिस कारणों का पता लगा रही है।

थानाधिकारी मनोज माचरा ने बताया कि रविवार सुबह पुलिस को फोन पर शौकत और उसके परिवार के सुसाइड की खबर मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची। घर के अंदर जाकर देखा तो शौकत और उसकी बेटी जोनिया(35) का शव पड़ा था, जबकि दूसरी बेटी बबली (32) के हाथ से खून बह रहा था। उसने अपने हाथ की नस काट ली थी। उसे गंभीर अवस्था में ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। बाप-बेटी का शव मोर्चरी में रखा गया है। जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा।

पत्नी की हत्या का आरोपी था पिता
आत्महत्या करने वाला शौकत पत्नी की हत्या के मामले में आरोपी था। वह लंबे समय से जेल में था। कुछ समय पहले ही कोर्ट ने उसे इस मामले में बरी कर दिया था। माना जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से बेटियों के घर पर होने और स्वयं पर लगे आरोपों के चलते वो दबाव में था।

दोनों बेटियों की हो चुकी है शादी
पुलिस ने बताया कि दोनों बेटियां विवाहित थीं। जोनिया का ससुराल सीकर में है, जबकि बबली का डीडवाना में। बताया जा रहा है कि दोनों बेटियां शादी के बाद से ही ससुराल नहीं गई थीं। दोनों अपने पीहर में ही पिता के साथ रह रही थीं। पुलिस ने बताया कि इनके आपस में किसी विवाद को लेकर अब तक कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। धोबीधोरा क्षेत्र में इस घटना के बाद से लोग समझ ही नहीं पा रहे हैं कि अचानक इस तरह शौकत कैसे आत्महत्या कर सकता है। क्षेत्र के लोग बताते हैं कि किसी तरह की पारिवारिक कलह के चलते ही यह कदम उठाया गया होगा। लेकिन, पुलिस मान रही है कि शौकत दोनों बेटियों के ससुराल नहीं जा पाने से तनाव में था।

जिसने बताया उसका फोन बंद
पुलिस को एक मोबाइल से लैंडलाइन नंबर पर कॉल करके घटना के बारे में जानकारी दी गई थी। पुलिस अब उस नंबर पर कॉल कर रही है, लेकिन वो स्वीच ऑफ है। पता लगाया जा रहा है कि यह फोन किसने किया था। पुलिस ने इस बात से इंकार किया कि आत्महत्या का प्रयास करने वाली बेटी ने फोन किया था।

खबरें और भी हैं...