पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्या का आरोपी गिरफ्तार:सूरत में फरारी काट रहा था हत्या का आराेपी, कपड़ा व्यवसायी बनकर पहुंचे पुलिसकर्मी और पकड़ लिया

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डेढ़ साल पहले हुई थी स्टूडेंट की हत्या, पकड़े जा चुके हैं सात आराेपी

डेढ़ साल पहले घड़सीसर रोड पर स्टूडेंट राकेश की हत्या का अभियुक्त साेम जाेशी सूरत में कपड़े की दुकान पर काम करते हुए फरारी काट रहा था। पुलिस को 15 दिन पहले आराेपी के सूरत में हाेने का संकेत मिला। इस पर गंगाशहर थाने की टीम कपड़ा व्यवसायी बनकर वहां पहुंची और उसे पकड़ लिया। उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 25 अगस्त, 19 को गंगाशहर में सारड़ा चौक निवासी दीपक साध अपने भाई राकेश के साथ पवनपुरी जा रहा था।

रास्ते में घड़सीसर रोड पर आठ बदमाशों ने तलवार, लाठी-सरियों से हमला कर दिया जिससे राकेश की मौत हो गई थी। वारदात के बाद आरोपी गंगाशहर में रामदेव कॉलोनी निवासी सोम जोशी फरार हो गया और सूरत में काम करते हुए फरारी काट रहा था।

पुलिस ने दाे दिन तक सीसीटीवी खंगाले, तब आराेपी के सूरत में हाेने की पुष्टि हुई, हम कपड़ा व्यापारी बनकर गए और उसे पकड़ लिया
सोम जोशी के सूरत में रिंग रोड स्थित अभिषेक मार्केट में कपड़े की दुकान पर काम करने की जानकारी मिलने पर हम सूरत गए। वहां कपड़ा मार्केट में पहुंचे और खोजबीन शुरू की। सीसीटीवी खंगाले और लोगों की मदद ली। दुकानों पर कपड़ा व्यवसायी बनकर गए और दुकानदारों से बातचीत कर जानकारी जुटाई। इससे पता चल गया कि मार्केट में ही किसी दुकान पर सोम काम करता है।

उसे ढूंढ़ते हुए दो मंजिला दुकान पर पहुंचे। वहां दुकान मालिक से बातचीत में विश्वास हुआ कि सोम मिल सकता है। तभी दूसरी मंजिल की दुकान से सीढ़ियों के जरिये नीचे उतरता एक युवक नजर आया। फोटो से उसकी शक्ल मिलाई। वह सोम ही था। हमने उसे दबोच लिया। कुछ ही देर में वहां मौजूद दुकानदारों को भी माजरा समझ में आ गया।

बीकानेर के लोगों से संपर्क तोड़ा, चुपके से आता और रात को घर जाता था : गंगाशहर एसएचओ राणीदान उज्जवल ने बताया कि सोम के सूरत में छिपे होने की जानकारी मिलने पर हैड कांस्टेबल कानदान, महावीर और कांस्टेबल चन्द्रभान को वहां भेजा गया। सोम जयपुर, अहमदाबाद और सूरत में फरारी काट रहा था। कुछ माह से वह सूरत में ही था। वहां एक अन्य शख्स के साथ किराये पर रहता था। पांच हजार के इनामी सोम कभी-कभार बीकानेर आता और रात को अपने घर जाता था। पुलिस इस हत्याकांड में सात अभियुक्तों पेमाराम जाट, बजरंग बिश्नोई, मदन भारती, बजरंग भारती, तोलाराम जाट, सुन्दरलाल बिश्नोई व जितेन्द्र गोस्वामी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें