पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीबीपीएल:बीजू बन्ना यूथ क्लब व विजय सिंह मेमोरियल में फाइनल आज, चैंपियन टीम को मिलेगी एक लाख की इनामी राशि

बीकानेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दैनिक भास्कर और सकरनी व्हाइट सीमेंट की क्रिकेट प्रतियोगिता के सेमीफाइनल हुए

एक लाख रुपए की इनामी राशि के साथ जिले की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता डीबीपीएल का रोमांच अब अंतिम चरण में है। सोमवार को टॉप-4 टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबले हुए। इसमें बीजू बन्ना यूथ क्लब ने राॅयल क्लब अलाय को व विजय सिंह मेमोरियल क्लब ने श्रीराम प्लेयर्स को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल के बाद उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवरसिंह भाटी और संभागीय आयुक्त बी.एल.मेहरा टीमों को ट्रॉफी देंगे।

दैनिक भास्कर और सकरनी व्हाइट सीमेंट के संयुक्त तत्वावधान में 10 फरवरी से दैनिक भास्कर प्रीमियर लीग प्रतियोगिता सार्दुल क्लब खेल मैदान पर शुरू हुई थी। प्रतियोगिता में जिलेभर की टाॅप टीमों ने प्रवेश लिया। हर दिन रोमांचक मुकाबले हुए और खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाया।

10-10 ओवर के इस फटाफट क्रिकेट के मुकाबले में कई बल्लेबाजों ने विस्फोटक पारी खेलते हुए दर्शकों को रोमांचित किया। 2 ओवर की लिमिट के बावजूद कई गेंदबाजों ने 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया। क्रिकेट प्रेमियों में यह प्रतियोगिता सिर चढ़कर बोली। अब मंगलवार को सुबह 8.00 बजे बीजू बन्ना यूथ क्लब और विजय सिंह मेमोरियल क्लब के बीच खिताबी जंग होगी। उप विजेता टीम को भी 51 हजार रुपए की राशि मिलेगी। पारितोषिक वितरण समारोह भी मैच समाप्त होने के तुरंत बाद किया जाएगा।

टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय राॅयल क्लब अलाय को महंगा पड़ा, बीजू बन्ना ने 41 रन से जीता मैच
सेमीफाइनल का पहला मुकाबला बीजू बन्ना यूथ क्लब और राॅयल क्लब अलाय के बीच हुआ। राॅयल क्लब ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। यही निर्णय उसी पर उलटा पड़ा गया। पहले खेलते हुए बीजू बन्ना ने 10 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 124 रन का बड़ा लक्ष्य राॅयल क्लब को दे दिया। इसमें बीजू बन्ना के पांचवें नंबर के बल्लेबाजी विजेंद्र कुमार ने विस्फोटक पारी खेली।

उसने 17 गेंदों पर ही 9 छक्कों व 1 चौकों की मदद से नाबाद 62 रन बनाए। ओपनर संजय भार्गव ने 16 गेंदों पर 18 रन, दीपक सुथार ने 9 गेंदों पर 17 रन, चौथे नंबर के बल्लेबाज सुभाष बिश्नोई ने 13 गेंदों पर 14 रन का योगदान दिया। राॅयल क्लब के गेंदबाज शाकिर खान ने 2 व अनूप बिश्नोई ने 1 विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राॅयल क्लब के लिए इतना बड़ा स्काेर चेज करना संभव नहीं हो पाया। उसके बल्लेबाज थोड़े-थोड़े अंतराल में विकेट गंवाते गए और 10 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 83 रन ही बना सके।

टीम को 41 रन से हार का सामना करना पड़ा। राॅयल क्लब के बल्लेबाज अनूप बिश्नोई ने 13 गेंदों पर 17 रन, हरि बिश्नोई ने 24 गेंदों पर 28 रन व मोहित लाहोटी ने 6 गेंदों पर 10 रन का योगदान दिया। बीजू बन्ना के गेंदबाज राजपाल ने 2 ओवर में 13 रन देकर 5 विकेट, मोहम्मद शाकिल, संजय भार्ग व अभिनव शर्मा ने एक-एक विकेट लिया। मैन आॅफ द मैच 5 विकेट लेने वाले राजपाल को चुना गया। दीप लेफ्टी की 63 रन की विस्फोटक पारी के बल पर 26 रन से जीता विजय सिंह मेमोरियल क्लब

दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला विजय सिंह मेमोरियल क्लब और श्रीराम प्लेयर्स के बीच हुआ। विजयसिंह मेमोरियल ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर ओपनर शून्य पर आउट होने से विजयसिंह मेमोरियल को पहला झटका लगा। मगर दूसरे नंबर के बल्लेबाज दीपू लेफ्टी ने शानदार बैटिंग की। उसने 5 छक्के व 5 चौके लगाकर 23 गेंद पर 63 बनाकर टीम को मजबूत शुरुआत दी। इसके बाद मनप्रीत सिंह ने 5 गेंद पर 12 रन व सीताराम ने 7 गेंद पर 10 रन का योगदान दिया।

अन्य खिलाड़ी कुछ ज्यादा नहीं कर पाया। 10 ओवर में टीम ने 10 विकेट खोकर 108 रन बना लिए। श्रीराम प्लेयर्स के गेंदबाज पवन व रवि ने 3-3, दिलीप मौसूण, सचिन तोमर व मोहम्मद अनवर ने 1-1 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीराम प्लेयर्स की टीम 9 ओवर में ही 82 रन पर आल आउट हो गई। श्रीराम प्लेयर्स के 5वें नंबर के बल्लेबाज केवल सुनील ने 12 गेंद पर 29 रन बनाए।

अन्य खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा ही नहीं छू पाए। टीम ने नौ ओवर में केवल 5वें ओवर में केाई विकट नहीं खोया। बाकी हर ओवर में एक-एक विकेट देकर विजय सिंह मेमोरियल के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। टीम को 26 रन से हार का सामना करना पड़ा। विजय सिंह मेमोरियल के गेंदबाज मनोज महला ने 3, आरिफ पंवार व हनुमान ने 2-2 तथा विशाल गोदारा व अमित जांगिड़ ने एक-एक विकेट लेकर टीम को जीत दिलवाई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें