पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • First Come First Serve; The Slot Will Open At 9 Pm, If The Slot Was Not Found In The City, Then People Went To Napasar Deshnok.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

18+ का वैक्सीनेशन:पहले आओ-पहले पाओ; रात 9 बजे खुलेगा स्लॉट, शहर में स्लॉट नहीं मिला तो लोग नापासर-देशनोक तक गए

बीकानेर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

18+ के युवाओं में वैक्सीनेशन को लेकर उत्साह इतना है कि एक ही परिवार के 11 सदस्यों ने एक साथ टीका लगवाया। शहर में स्लॉट नहीं मिला तो नापासर और देशनोक तक लोग टीका लगवाने जा पहुंचे। अब रोजाना रात को नौ बजे स्लॉट खुलेगा। सोमवार को दूसरे दिन 16 केंद्रों पर 18 प्लस के 3169 युवाओं ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई। कुल 3400 युवाओं ने स्लॉट बुक कराए थे। 232 लोग किसी कारण अपने केंद्रों तक नहीं पहुंच सके। अब उन्हें दुबारा स्लॉट बुक कराना होगा।

रविवार की शाम आठ बजे बाद स्लॉट ओपन हुआ था। युवा वर्ग जैसे तैयार ही बैठा था। एक-एक करके शहर के सभी स्लॉट एक घंटे में ही भर गए तो युवाओं ने ग्रामीण क्षेत्र के नापासर और देशनोक यूपीएचसी में स्लॉट बुक कराया। सोमवार को 45 युवा नापासर और 65 ने देशनोक जाकर टीका लगवाया। अमरसिंहपुरा के मोहनलाल मोदी परिवार के 18प्लस 11 सदस्यों ने लालगढ़ रेलवे हॉस्पिटल में एक साथ वैक्सीनेशन कराया।

आज 28 केंद्रों पर लगेगी वैक्सीन, पांच मिनट में 2000 स्लॉट बुक
18 प्लस वैक्सीनेशन के लिए सोमवार रात नौ बजे स्लॉट ऑपन हुआ। पांच ही मिनट में करीब दो हजार युवाओं ने बुकिंग करवा ली। मात्र आधे घंटे में सभी 28 केंद्रों पर स्लॉट बुक हो गए। मंगलवार को 5800 युवाओं के वैक्सीनेशन का टारगेट रखा गया है।

45 प्लस के 6207 लोगों ने लगवाए टीके
45 प्लस बुजर्गों के वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी पड़ती जा रही है। सोमवार को 15 केंद्रों पर 6207 लोगों का ही वैक्सीनेशन किया गया। मंगलवार को 14 केंद्रों पर ही टीके लगाए जाएंगे।

डॉक्टर नहीं होने से दो घंटे देरी से शुरू हुआ वैक्सीनेशन
शहर के दो केंद्रों पर वैक्सीनेशन दो घंटे लेट शुरू हो सका। सुभाष मार्ग यूपीएचसी और इंद्रा कॉलोनी स्थित यूपीएचसी में 11 बजे तक डॉक्टर नहीं था। इसकी सूचना मिलने पर सीएमएचओ डॉ. सुकुमार कश्यप से दोनों जगह डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ भेजा। इन दोनों केंद्रों पर टीका लगवाने पहुंचे लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था पर नाराजगी जताई।

18 प्लस युवाओं में वैक्सीनेशन को लेकर काफी उत्साह है। इसलिए मंगलवार को स्लॉट बढ़ाते हुए टारगेट भी बढ़ाया गया है। सोमवार को दो डिस्पेंसरियों में स्टाफ के बीमार होने का कारण वैक्सीनेशन कुछ देरी से शुरू हो सका।-डॉ. राजेश गुप्ता, आरसीएचओ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें