पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राम काज में बीकानेर का योगदान:अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए उद्योगपति नरसी कुलरिया ने दिए सवा दो करोड़ रु., जिले से अब तक चार करोड़ जुटाए

बीकानेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राम मंदिर के लिए नरसी कुलरिया सवा दो करोड़ रुपए का चैक भेंट करते हुए। - Dainik Bhaskar
राम मंदिर के लिए नरसी कुलरिया सवा दो करोड़ रुपए का चैक भेंट करते हुए।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बीकानेर से लोग दिल खोलकर धन राशि दे रहे हैं। अब तक चार करोड़ रुपए का जुटा लिए गए हैं। वहीं रविवार से घर-घर पहुंचकर हिन्दू समाज के लोगों से आर्थिक सहयोग लिया जाएगा। शनिवार शाम एक कार्यक्रम में नोखा के उद्योगपति नरसी कुलरिया ने सवा दो करोड़ रुपए का चैक भेंट किया।

विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में आर्थिक सहयोग करने वाले नरसी कुलरिया से आरएसएस के पदाधिकारियों ने पिछले दिनों संपर्क किया था। स्वयं कुलरिया धार्मिक अनुष्ठानों, मंदिर निर्माण आदि में सहयोग करते रहे हैं। ऐसे में राम मंदिर निर्माण के लिए भी उन्होंने काफी रुचि दिखाई। उन्होंने बीकानेर में शनिवार शाम एक चैक संघ के पदाधिकारियों को सौंपा। जिसमें सवा दो करोड़ रुपए की राशि अंकित की गई। बीकानेर में यह सबसे बड़ा आर्थिक सहयोग है। माना जा रहा है कि राजस्थान के गिने चुने लोग ही इतनी बड़ी राशि दे रहे हैं।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अभियान प्रचार प्रमुख देवराम कक्कड़ ने बताया कि नरसी कुलरिया की ओर से यह राशि क्षमाराम जी महाराज, संघ के क्षेत्र प्रचारक निंबाराम व टेकचंद बरडिया की उपस्थिति में दिया गया। बीकानेर से बीकाजी ग्रुप, पवन सिंघानिया, अशोक मोदी, गणेश बोथरा, जयचंद लाल डागा, महावीर रांका, शांतिलाल रांका, चंपालाल डागा, डॉ. आर.पी. अग्रवाल, गुमान सिंह राजपुरोहित, व राजेंद्र सिंह बीका ने भी बड़ी राशि राम मंदिर के लिए भेंट की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें