पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • From The Constable To The SP And The Collector Must Have Played Together, If Someone Danced On The Serpent Dance, Then Someone Put Color On The Boss

बुरा न मानो होली है:रंग-गुलाल के बाद डीजे पर साथ नाचे कलेक्टर-एसपी और कांस्टेबल; किसी ने नागिन डांस किया तो किसी ने बॉस को रंगों से सराबोर किया

बीकानेर3 महीने पहले
बीकानेर पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा महिला पुलिसकर्मियों को गुलाल लगाते हुए।
  • अनुशासन तो पूरा था लेकिन पद और ओहदे को भूलकर सभी ने एक दूसरे को गुलाल लगाया
  • दो दिन शहर की कानून व्यवस्था में व्यस्त रहे, आज खेली होली

होली पर दो दिन शहरभर में कानून व्यवस्था में व्यस्त रहने वाली बीकानेर पुलिस ने मंगलवार को जमकर होली खेली। जिला कलेक्टर नमित मेहता और पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा सहित सभी आला पुलिस अधिकारियों को रंग-बिरंगे गुलाल से सराबोर कर दिया। डीजे पर जमकर नाचे। नागिन डांस के साथ राजस्थानी गाने भी बजे। मंगलवार को सुबह पुलिस लाइन में होली खेली गई। दोपहर में सभी थानों में। इस दौरान अनुशासन तो पूरा था लेकिन पद और ओहदे को भूलकर सभी ने एक दूसरे को गुलाल लगाया।

सुबह पुलिस लाइन में एक औपचारिक आयोजन रखा गया। टैंट लगाया गया, अधिकारियों के बैठने के लिए कुर्सियां लगीं। माइक का इंतजाम भी हुआ। जैसे ही कलेक्टर सपरिवार पहुंचे, वैसे ही अधिकारियों ने हाथ में गुलाल लेकर उन्हें लगाना शुरू कर दिया। पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने जिला कलेक्टर की पत्नी को गुलाल लगाया तो औपचारिकता धीरे-धीरे खत्म होने लगी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह, सीओ सिटी सुभाष शर्मा, सीओ सदर पवन भदौरिया, आरपीएस अधिकारी धरम पूनिया ने भी जमकर होली का लुत्फ उठाया। इसके अलावा शहर के सभी थानेदार भी पुलिस लाइन में रहे।

पहली बार एसपी को लगाया गुलाल

आमतौर पर होली के आयोजन में महिला कांस्टेबल व निरीक्षक हिस्सा नहीं लेती हैं, लेकिन पहली बार बीकानेर में महिला पुलिस अधीक्षक होने के कारण इनको भी खेलने का अवसर मिला। झिझकते हुए कुछ महिला कांस्टेबल व अधिकारी पुलिस अधीक्षक की तरफ बढ़ी, तो प्रीति चंद्रा ने दिल खोलकर उनका अभिनन्दन किया और गुलाल से भरी थाली से खूब सारा गुलाल अपनी सहकर्मियों को लगा दिया। महिला पुलिस कर्मिकों को अपने आला अधिकारी का यह अपनापन देखकर आश्चर्य के साथ सुकून भी था।

डीजे पर नाचे पुलिसवाले

पुलिस लाइन में थानेदार व उनसे बड़े अधिकारियों व पुलिस लाइन के कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल व निरीक्षकों को होली खेलने का मौका मिला। इस दौरान सभी थानों के प्रभारी उपस्थित थे। सभी ने जमकर एक दूसरे पर गुलाल लगाया। इसके बाद थानों में भी डीजे पर खूब धमाल हुई। कोटगेट थाना परिसर में डीजे बजा तो आसपास के लोग भी देखने पहुंच गए। थाने के चारों तरफ भारी भीड़ जुट गई। इसके अलवा गंगाशहर थाना, नयाशहर थाना, सदर थाना, जयनारायण व्यास कॉलोनी थाने में भी पुलिसकर्मियों ने भी जमकर होली खेली।

खबरें और भी हैं...