पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कलेक्टर की हिदायत पर एक्शन शुरू:आज से 4 पिंजरे लेकर आवारा पशु पकड़ने निकलेंगे निगम के 12 कर्मी

बीकानेर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुरलीधर कॉलोनी में घटना के बाद सुबह कलेक्टर ने आयुक्त को बुलाया, अभियान चलाने के निर्देश

मुरलीधर व्यास नगर में आवारा पशु के हमले में महिला के घायल होने की घटना के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। कलेक्टर ने गुरुवार को सुबह निगम आयुक्त को बुलाकर अभियान शुरू करने को कहा। वहां से लौटने पर निगम में पार्षदों ने आयुक्त को घेर लिया। कलेक्टर नमित मेहता ने शहर में आवारा पशुओं और गोशालाओं की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने पशुपालन विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर आवारा पशुओं को गोशालाओं में छोड़ने के निर्देश दिए हैं। आयुक्त एएच गौरी के साथ उपायुक्त पंकज शर्मा भी थे। वहां से दोनों अधिकारी करीब पौने एक बजे नगर निगम पहुंचे तो बीजेपी और कांग्रेसी पार्षदों ने घेर लिया। आवारा पशुओं को नहीं पकड़ने पर आक्रोष जाहिर किया। उनके जाने के बाद आयुक्त ने अधिकारियों की बैठक बुलाकर 12 सफाई कर्मचारियों का दल बनाया। दल में उन सफाई कर्मचारियों को शामिल किया है, जो पहले यह काम कर चुके हैं।

यह दल शहर के विभिन्न हिस्सों में चार पिंजरे लेकर आवारा पशुओं को पकड़ने का काम करेगा। हालांकि गुरुवार सुबह ही निगम एक्शन मोड में आया गया था। मुरलीधर व्यास नगर से सुबह दस पशुओं को पकड़कर कानासर गोशाला छोड़ा गया है। आयुक्त ने बताया कि पशुओं को पकड़ने के लिए टेंडर भी कर दिए गए हैं। हरा चारा जब्त करने का अभियान भी आज से आवारा पशुओं को पकड़ने के साथ ही हरा चारा जब्त करने का अभियान भी शुक्रवार से शुरू किया जा रहा है। आयुक्त एएच गौरी ने राजस्व अधिकारी अलका बुरड़क को इसका प्रभारी बनाया है। शहर में जगह-जगह ठेला-रेहड़ी लगाकर हरा चरा बेचने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। संबंधित स्वच्छता निरीक्षक, जमादार और सफाई कर्मचारी भी इस दौरान साथ रहेंगे। तुलसी सर्किल, मेडिकल कॉलेज ग्राउंड के पास, नया शहर थाना के पास, राजीव गांधी मार्ग पर बड़ी मात्रा में पशुओं के लिए हरा चारा बेचा जाता है।

कलेक्ट्रेट से लौटते ही पार्षदों ने घेरा गौरी को, बोले-खौफ से छुटकारा कब
आवारा पशुओं की समस्या को लेकर बीजेपी और कांग्रेसी पार्षदों ने निगम आयुक्त को घेर लिया। उन्होंने अभियान चलाकर उन्हें पकड़ने की मांग की। बीजेपी पार्षद सुधा आचार्य ने कहा कि मुरलीधर व्यास नगर में बड़ी संख्या में आवारा पशु हैं। आए दिन लड़ते हैं। उनकी चपेट में आने से लोग चोटिल हो जाते हैं। दोपहर पौने एक बजे तक निगम में किसी अधिकारी के नहीं होने पर भी उन्होंने नाराजगी जाहिर की।

पार्षद दुलीचंद शर्मा, बजरंग सोखल, जामन लाल गजरा, प्रतीक स्वामी, माणक कुमावत के अलावा हिमांशु शर्मा, सुमित शर्मा, जस्सुसर मण्डल अध्यक्ष मुकेश औझा, पावन महनोत, आनंद सोनी, महेश छींपा, नरेश राणा, लक्ष्मण सिंह शेखावत, अमित पुरोहित, गोपाल हर्ष भी उनके साथ मौजूद थे। इसी प्रकार कांग्रेसी पार्षद आनंद सिंह सोढ़ा के नेतृत्व में पहुंचे।

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही आवारा पशुओं को पकड़ने का ठेका किया जाए। ताकि जनता को राहत मिल सके। मनोज बिश्नोई ने कहा कि निगम की नंदी गोशाला को लेकर एक साल से विवाद चल रहा है। इसका कोई सर्वमान्य हल निकालकर गोशाला को वापस शुरू करना चाहिए। चेतना चौधरी ने कहा कि प्राइवेट गोशालाएं ज्यादा आवारा पशु नहीं ले सकेंगी। पहले भी इसे लेकर विवाद हो चुका है। प्रफुल्ल हटीला, मनोज जनागल, रफीक, शांतिलाल मोदी, युनूस, जावेद, सुरेंद्र आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें