पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महंगाई:एक महीने में गैस सिलेंडर 125 रुपए महंगा, सब्सिडी खत्म

बीकानेर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पेट्राेल-डीजल के दाम थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। रसाेई गैस सिलेंडर भी महंगा हाेता जा रहा है। खास बात यह है कि सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी उपभाेक्ताओं के खाताें से गायब हाे चुकी है। जिले में गैस सिलेंडर के दाम एक महीने में करीब सवा रुपए बढ़ गए है, जिसका सीधा असर साढ़े पांच लाख गैस सिलेंडर कनेक्शन धारकाें पर पड़ा है। 3 जनवरी 21 काे गैस सिलेंडर के दाम 607 रुपए थे। 50 रुपए की बढ़ाेतरी के बाद कीमत 657 रुपए हाे गई। दाे सप्ताह बाद पेट्राेलियम कंपनियाें ने फिर से सिलेंडर के दाम 50 रुपए बढ़ाकर सिलेंडर की कीमत काे 707 रुपए पर पहुंच दिया। अब फिर चार फरवरी काे सिलेंडर के कीमत में 25 रुपए का इजाफा कर दिया है। ऐसे में अब उपभाेक्ताओं काे गैस सिलेंडर लेने के लिए एजेंसी संचालक काे 732 रुपए देने पड़ रहे हैं।

बेस प्राइज बढ़ने से सब्सिडी बंद इंडेन गैस एजेंसी के सेल्स ऑफिसर रामनिवास ने बताया कि पिछले साल अगस्त के बाद से सब्सिडी बंद हाे गई है। बीकानेर जिले में इंडेन, भारत और एचपी गैस के करीब साढ़े पांच लाख उपभाेक्ता हैं। इसमें उज्जवला व व्यवसायिक कनेक्शन धारक भी शामिल हैं। कीमत बढ़ने से इन सब पर बाेझ बढ़ गया है। जिले में इंडेन की 25, भारत की 17 और एचपी की 14 गैस एजेंसियां हैं।

पिछले अप्रैल से अब तक पेट्राेल 18 और डीजल 16 रुपए लीटर महंगा हुआ
दिनांक पेट्राेल डीजल

एक अप्रैल-20 77.66 71.21
पांच फरवरी-21 95.55 87.40
रेट बढ़े 17.89 16.19 रु./ली

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें