• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • Gehlot's Minister Calls Rahul's Hindu And Hindutva Statement The Essence Of The Gita; Alleged That BJP Does Not Believe In Scriptures

मंत्री ने राहुल के बयान को बताया गीता का सार:शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला बोले- जो सत्य का सहारा लेते हैं, वो ही हिंदू हैं

बीकानेरएक महीने पहले
राहुल गांधी और बीडी कल्ला (फाइल फोटो)।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के हिंदू और हिंदुत्ववादी के बयान को राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने गीता का ज्ञान बताया है। शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने कहा कि ये गीता सहित सभी ग्रंथों का सार है कि जो सत्य का सहारा लेते हैं, वो ही हिंदू हैं। भाजपा पर बड़ा हमला करते हुए डॉ. कल्ला ने कहा कि भाजपा को ग्रंथों में विश्वास ही नहीं है, इसीलिए राहुल गांधी ने कहा कि ये हिंदुत्ववादी है, हिंदू होने का ढोंग कर रहे हैं।

एक दिन की यात्रा पर बीकानेर आए डॉ. कल्ला ने दैनिक भास्कर से खास बातचीत में कहा कि राहुल गांधी ने जयपुर रैली में जो कहा है, वही ग्रंथों का सार है। गीता में ही कहा गया है कि "सत्यम परम धिमहि..."। सत्य को ही धर्म माना गया है। भाजपा सिर्फ हिंदू होने का ढोंग कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग हकीकत में तो हिंदू धर्म को जानते नहीं है। डॉ. कल्ला ने संस्कृत के एक श्लोक का उच्चारण करते हुए दावा किया कि इसी श्लोक के आधार पर राहुल गांधी ने धर्म और सत्य की बात कही है। शिक्षा मंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा सिर्फ धन के आधार पर चुनाव लड़ना चाहती है। वो सत्ता के लिए चुनाव लड़ रही है।

स्वयं पर हुए हमले को याद किया
डॉ. कल्ला ने विधानसभा चुनाव में "भारत माता की जय" बोलने से मना करने के मुद्दे को याद करते हुए कहा कि तब भी भाजपा झूठ का सहारा लेकर चुनाव जीतना चाहती थी। सब जानते हैं कि मैं भारत माता के लिए जान दे सकता हूं।

खबरें और भी हैं...