पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राजस्थान राेडवेज:जाेनल मैनेजर ने किया बीकानेर डिपाे का निरीक्षण, बस स्टैंड पर पेट्राेल पंप और वेयर हाउस से बढ़ाएंगे आमदनी

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान राेडवेज इन दिनाें बसाें के संचालन के अलावा नाॅन ऑपरेटिंग सेक्शन में इनकम बढ़ाने के लिए प्रस्तावाें काे खाेजने में लगी है। इसी के मद्देनजर जाेनल मैनेजर ओमप्रकाश शर्मा ने बीकानेर बस स्टैंड का निरीक्षण किया। निरीक्षण में अनाज मंडी साइड के गेट की तरफ पेट्राेल पंप खाेलने, वर्कशाॅप के पास खाली जमीन में वेयर हाउस बनाने व बस स्टैंड के बाहर की कैंटीन के ऊपर पीपीपी माेड पर नई दुकानें बनाने का प्रस्ताव बनाया गया।

निरीक्षण के समय चीफ मैनेजर इंद्रा गाेदारा भी उनके साथ थी। इससे पहले उन्हाेंने छतरगढ़ बस स्टैंड के पीछे खाली जमीन पर साै दुकानें बनाने का प्रस्ताव हैड ऑफिस काे देना तय किया। भास्कर से हुई बातचीत में जाेनल मैनेजर शर्मा ने बताया कि पेट्राेल पंप खुलने से राेडवेज काे हर महीने करीब 50-60 हजार रुपए, वेयर हाउस से 12 से 15 लाख व बस स्टैंड की कैंटीन के ऊपर नई दुकानाें और छतरगढ़ बस स्टैंड के पीछे 100 दुकानाें के निर्माण से राेडवेज काे करीब पांच लाख रुपए का हर महीने अतिरिक्त राजस्व मिलेगा।

उन्हाेंने कहा कि वर्तमान में राेडवेज एमडी का बसाें से मिलने वाले राजस्व के अलावा अतिरिक्त आय जुटाने पर फाेकस है। प्रदेश के सभी डिपाे से हैड ऑफिस ने प्रस्ताव मांग रखे हैं। यह जानकारी मांगी है कि डिपाे में कितनी जगह खाली है।

एक जुलाई से चलेंगी अनुबंधित बसें

बीकानेर डिपाे के बेड़े में शामिल 43 अनुबंधित बसें एक जुलाई से चलेगी। ऐसे ही दिल्ली, पंजाब व हरियाणा रूट की बसाें का संचालन भी अगले महीने से हाेगा। हालांकि दिल्ली सहित दाेनाें राज्याें ने बसाें के संचालन काे लेकर अनुमति दे दी है। दिक्कत यह है कि बसाें में 50 प्रतिशत यात्रीभार ले जाना मंजूर किया गया है। दूसरा राेडवेज दस दिन के लिए राेड टैक्स भी जमा करवाने में इच्छुक नहीं है। ऐसे में अनुबंधित बसाें के संचालन शुरू हाेने पर ही अहमदाबाद व बांसवाड़ा रूट पर स्लीपर बसाें की सेवाएं मिल पाएगी।

खबरें और भी हैं...