पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भास्कर खास:गोगामेड़ी मेला स्थगित, 2 सितंबर तक ऑनलाइन दर्शन कीजिए...प्रसाद चढ़ाइये

बीकानेर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • देवस्थान विभाग का पहला मंदिर, जहां होगा ऑनलाइन चढ़ावा व दर्शन

कोरोनाकाल में प्रसिद्ध गोगामेड़ी मेला भी स्थगित कर दिया गया है। चूंकि 3 अगस्त से 2 सितंबर तक चलने वाला यह मेला इस बार भरेगा तो नहीं, लेकिन भक्तों के लिए सरकार ने ऑनलाइन दर्शन और चढ़ावा चढ़ाने के इंतजाम किए हैं। देवस्थान विभाग का राज्य में यह पहला मंदिर है, जहां सरकार ने ऑनलाइन दर्शन के लिए निजी कंपनी को ठेका दिया है।

कंपनी ने वेबसाइट विकसित कर दर्शन कराने की जिम्मेदारी ली है। गोगामेड़ी मेले में हर साल 20-25 लाख दर्शनार्थी आते हैं। यूपी, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, हिमाचल और राजस्थान समेत उत्तर भारत के तमाम राज्यों से श्रद्धालु यहां दर्शन करने आते हैं। ऑनलाइन दर्शन के लिए बीकानेर देवस्थान विभाग के स्टाफ को भी हनुमानगढ़ भेजा गया है। मंगलवार को कुछ इंस्पेक्टर सहित स्टाफ गोगामेड़ी मंदिर के लिए रवाना हुआ। ऑनलाइन दर्शन कराने की जिम्मेदारी तो संबंधित फर्म की है, लेकिन सरकार ने भी स्टाफ को अलग-अलग जिम्मेदारियां दी हैं।

गोगामेड़ी.ओआरजी पर क्लिक करें और दर्शन पाएं...
घर बैठे दर्शन करने के लिए विभाग ने वेबसाइट बनाई है। gogamedi.org पर क्लिक करके 24 घंटे में कभी दर्शन कर सकते हैं। सुबह-शाम आरती दर्शन भी कर सकते हैं। इसमें किसी प्रकार का शुल्क नहीं है। देवस्थान विभाग जोधपुर के असिस्टेंट कमिश्नर जतिन गांधी ने कहा कि राजस्थान में पहली बार यह व्यवस्था की गई है, ताकि श्रद्धालु घर बैठे भगवान के दर्शन कर सकें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser