पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फर्जी आईडी बनाकर ठगी करने का मामला:फेसबुक पर सीओ पूनिया का फेक अकाउंट बनाकर रुपए मांगे हैकर्स ने

बीकानेर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोस्त के पास फ्रेंड रिक्वेस्ट गई तो पूनिया को जानकारी दी

साेशल मीडिया के माध्यम से सीओ धरम पूनिया की फर्जी आईडी बनाकर ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में अभी काेई एफआईआर दर्ज नहीं हुई है। अभय कमांड सेंटर के सीओ पूनिया मामले की पड़ताल में जुट गए हैं, क्याेंकि हैकर्स ने उनके नाम से ही नया अकाउंट बनाकर कई व्यक्तियाें से दाेस्ती करके रुपए मांगे हैं। सीओ पूनिया काे इस बारे में जानकारी उनके मित्र मनाेहर ने दी, जाे श्रीगंगानगर में बिजनेसमैन है। पूनिया ने बताया कि हैकर्स ने उनके नाम से आईडी बनाकर फाेटाे लगाई। फिर काफी लोगों काे फ्रेंड रिक्वेस्ट सेंड की। तब उन्हें मनाेहर ने उन्हें फाेन पर पूछा कि आपने नई आईडी बना ली है क्या, क्याेंकि पुरानी आईडी में ताे वह जुड़ा हुआ है।

उसके बाद सीओ ने मामले की पड़ताल शुरू की। उन्हाेंने जानकाराें काे अलर्ट करते हुए कहा कि इस अकाउंट पर रुपए का काेई लेनदेन न करें। उनके नाम की हैकर्स ने आईडी बनाकर यह शरारत की है। अभी यह जानकारी जुटाई जा रही है कि किस व्यक्ति ने ये आईडी बनाई।

उसने किस तरह से उनके मिलने वालाें काे आईडी से जाेड़ा और रुपए मांगे। पूरी पड़ताल के बाद आराेपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाने की कार्यवाही की जाएगी। पुलिस के कई अधिकारियाें की फेक आईडी बनाकर व आईडी हैक करके रुपए मांगने के कई मामले पहले भी हाे चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें