पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भास्कर इम्पैक्ट:कलेक्ट्रेट में शिकायत देने के लिए बनेगा हैल्प सेंटर

बीकानेर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रियलिटी चेक सीरिज की खबर के बाद कलेक्टर ने लिए अहम फैसले
  • विभाग के अधिकारी तक ऑनलाइन पहुंच जाएगी यह फरियाद

कलेक्ट्रेट में अपनी शिकायत-परिवाद लेकर पहुंचने वालों को अब एक हैल्प सेंटर पर पूरी जानकारी मिलेगी। लोग चाहें तो अपनी फरियाद इस सेंटर पर भी लिखित में दे सकेंगे। यहां से संबंधित अधिकारी-विभाग तक फरियाद भेजने के साथ ही इसे ऑनलाइन डिस्पैच किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि भास्कर ने रियलिटी चेक सीरीज के जरिये बताया था कि कलेक्ट्रेट आने वाली आम जनता को रोज काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कलेक्टर नमित मेहता ने इन परेशानियों को दूर करने के लिए यह निर्णय लिया है। उनका कहना है कि हैल्प काउंटर पहले से है, लेकिन इस बारे में लोगों को शायद जानकारी नहीं है।

इसी कारण इस सेंटर पर स्पष्ट एवं बड़े अक्षरों में साइन बोर्ड लगाएंगे। आईटी विभाग ने कलेक्ट्रेट से जुड़े सभी डाक डिस्पैच को ऑनलाइन करने का फाॅर्मेट भी तैयार कर दिया है। इसकी ट्रायल भी हो चुकी है। अब इसमें आम लोगों की शिकायतों-परिवादों को जोड़ देंगे इससे अंतरविभागीय कार्रवाई की प्रगति भी सामने रहेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें