पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गणतंत्र दिवस पर किसान परेड:बीकानेर में कृषि कानून के विरोध में निकाली ट्रैक्टर रैली, सड़कों पर लगा रहा जाम

बीकानेर4 महीने पहले
मंगलवार को बीकानेर के अनाज मंडी में कतारबद्ध खड़े ट्रैक्टर।
  • 8 किमी लंबी परेड में ट्रेक्टरों का रैला नजर आया

कृषि कानून के खिलाफ चल रहे आंदोलन के तहत देशव्यापी ट्रैक्टर परेड के बीच बीकानेर में किसानों ने शक्ति प्रदर्शन किया। सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर लेकर किसान पहले अनाज मंडी परिसर में जुटे। फिर यहां से मुख्य मार्गों पर ट्रैक्टर परेड निकाली। किसानों ने कहा कि हम यहां राजनीतिक रूप से नहीं, बल्कि किसान एकता दिखाने के लिए आये हैं। पंजाब की तरह राजस्थान के किसान भी कृषि कानूनों को स्वीकार नहीं करेंगे। बीकानेर में संभवत: यह पहला अवसर था जब कई किलोमीटर लंबी ट्रैक्टर रैली नजर आई।

बीकानेर के अनाज मंडी परिसर में सुबह 10 बजे से यह परेड शुरू होनी थी, लेकिन ट्रेक्टरों के पहुंचने में विलंब होता रहा। दोपहर एक बजे अनाज मंडी से ट्रैक्टरों का काफिला रवाना हुआ। दरअसल, उम्मीद से ज्यादा संख्या में ट्रैक्टर आते ही गए। जब अनाज मंडी में 100 से ज्यादा ट्रैक्टर कतारबद्ध हो चुके थे, तब गजनेर रोड पर डूडी पेट्रोल पंप के पास इतने ही ट्रैक्टर जाने की तैयारी में जुटे थे। ग्राम सरपंचों और ग्रामीण नेताओं ने इस ट्रैक्टर रैली को खुद के शक्ति प्रदर्शन के रूप् में लिया।

मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी
ट्रैक्टर परेड के दौरान केंद्र सरकार होश में आओ, मोदी सरकार होश में आओ... इस तरह के नारे लगातार लगते रहे। किसानों ने कहा कि परेड में शामिल कई नेताओं ने पहले मोदी को वोट दिया होगा, लेकिन अब वे कृषि बिलों की खिलाफत करने के लिए ट्रैक्टर लेकर पहुंचे हैं।

भारी पुलिस बल तैनात
ट्रैक्टर परेड के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। खासकर मुख्य मार्गों पर यातायात को सुरक्षित रखने के लिए हर जगह पुलिस खड़ी है। पुलिस की एक गाड़ी ट्रैक्टरों के आगे चलती रही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें