पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना:दफ्तरी चौक स्कूल खाली कराने के विरोध में भूख हड़ताल शुरू

बीकानेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व उपमहापौर के नेतृत्व में धरने पर बैठे माेहल्लेवासी

दफ्तरी चौक स्कूल को खाली कराने के विरोध में मंगलवार को पूर्व उपमहापौर अशोक आचार्य के नेतृत्व में मोहल्लेवासियों ने स्कूल के मुख्य द्वार पर धरना दिया, भूख हड़ताल पर बैठ गए। आचार्य ने कहा कि दफ्तरी चौक स्कूल में 320 विद्यार्थी पढ़ रहे हैं। इन बच्चों के भविष्य के लिए स्कूल भवन की स्थाई व्यवस्था होनी चाहिए। लोगों ने कहा कि दो माह बाद ही वार्षिक परीक्षाएं हैं। बीच सत्र में यदि विद्यार्थियों का स्कूल छूटा तो पढ़ाई खराब होगी।

क्षेत्रवासियों ने चेतावनी दी, प्रशासन जब तक किसी दूसरी जगह की व्यवस्था नहीं करता, तब तक धरना जारी रहेगा। कैलाश आचार्य, दुर्गाशंकर आचार्य, पूर्व पार्षद गिर्राज जोशी, जगदीश, दीपक आचार्य, आनंद जोशी, रामदेव आचार्य, रामेश्वर रांकावत, कैलाश भार्गव, बुलाकी आचार्य आदि राजकीय उच्च माध्यमिक दफ्तरी स्कूल को खाली कराने के विरोध में भूख हड़ताल पर हैं। विदित रहे कि कोर्ट ने दो माह में स्कूल भवन मालिक को सुपुर्द करने के आदेश दिए हैं। मोहल्लावासी शिक्षा विभाग से स्थाई स्कूल भवन की मांग कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें