• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • In Bikaner's Report On Saturday Morning Again A Positive, The Possibility Of A Third Wave From The Infected Coming Intermittently Persists.

बीकानेर में आज फिर पॉजिटिव:रुक रुककर आ रहे संक्रमितों से तीसरी लहर की आशंका कायम, एक्टिव केस की संख्या 5 हो गई

बीकानेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गांवों में घर घर वैक्सीन लगाई जा रही है। - Dainik Bhaskar
गांवों में घर घर वैक्सीन लगाई जा रही है।

बीकानेर में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। रुक-रुककर एक-दो पॉजिटिव केस आने से यह चिंता बरकरार है। हालांकि सुखद खबर है कि फिलहाल बीकानेर में एक्टिव केस की संख्या सिंगल डिजिट में है। पीबीएम अस्पताल में भर्ती रोगियों की संख्या अभी भी शून्य है।

हेल्थ डिपोर्टमेंट की ओर से शुक्रवार सुबह जारी रिपोर्ट में सिर्फ एक पॉजिटिव बताया गया है, जबकि शुक्रवार को भी एक पॉजिटिव आने से एक्टिव केस की संख्या 5 हो गई थी। अब शनिवार सुबह ये बढ़कर छह हो गई है। शुक्रवार को तेरह सौ RTPCR जांच हुई थी। शनिवार को भी करीब इतने ही टेस्ट में से एक पॉजिटिव रोगी आया है। चिकित्सकों का मानना है कि बीकानेर सहित राज्यभर में कोविड केसेज कम आ रहे हैं लेकिन खत्म नहीं हुए हैं। जब कोरोना की पहली या दूसरी लहर आई थी, तब भी इक्का दुक्का केसेज से ही हजारों तक संख्या पहुंच गई थी। ऐसे में सावधानी बरतनी होगी।

जिले में आज वैक्सीनेशन

बीकानेर में शनिवार को पंद्रह ग्रामीण केंद्रों पर वैक्सीनेशन होगा, जबकि शहरी क्षेत्र में वैक्सीनेशन ऑन व्हील के तहत अभियान चलेगा। शहर के आठ केंद्रों पर भी आज टीकाकरण हो रहा है। इसमें UPHC संख्या 1, 4 व 7 के साथ ही फोर्ट डिस्पेंसरी, मुक्ताप्रसाद नगर, जिला सैटेलाइट अस्पताल, गंगाशहर सैटेलाइट अस्पताल और जिरियेट्रिक सेंटर पर वैक्सीनेशन किया जायेगा। गांवों में आज देशनोक, नापासर, नौरंगदेसर, बरसिंहसर, किलचू, पूगल, छत्तरगढ़, सादोलाई, संसारदेसर, गडियाला, दियातरा, लूणकरनसर और सुई में वैक्सीनेशन होगा। इनमें नापासर, नौरंगदेसर, बरसिंहसर, किलचू व लूणकरनसर में कोवैक्सीन भी लगेगी। कोविशिल्ड वैक्सीन सभी केंद्रों पर है।

खबरें और भी हैं...