पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • In The First Phase, The Third Year Students Of The Medical College Will Have Offline Classes From June 21, The First And Second Year Are Currently Online.

राजस्थान में कॉलेज खुलने शुरू:पहले चरण में मेडिकल कॉलेज में थर्ड इयर के स्टूडेंट्स को 21 जून से ऑफ लाइन क्लासेज, फर्स्ट व सेकंड इयर फिलहाल ऑनलाइन

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीकानेर के SPMC में भी 21 जून से ऑफलाइन क्लासेज शुरू हो जाएंगी। - Dainik Bhaskar
बीकानेर के SPMC में भी 21 जून से ऑफलाइन क्लासेज शुरू हो जाएंगी।

कोरोना रोगियों की संख्या कम होने के साथ ही राजस्थान सरकार ने अब कॉलेज खोलने का सिलसिला शुरू कर दिया है। पहले चरण में मेडिकल कॉलेज में ऑफ लाइन क्लासेज की अनुमति दी जा रही है। इसमें भी फिलहाल थर्ड इयर स्टूडेंट्स ही कॉलेज जाकर क्लासेज ले सकेंगे।

मेडिकल एजूकेशन कमिश्नर शिवांगी स्वर्णकार ने शुक्रवार को जारी आदेश में कहा है कि प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज 21 जून से ऑफ लाइन क्लासेज शुरू कर सकते हैं। फिलहाल इन क्लासेज में थर्ड के पार्ट 1 व पार्ट 2 के स्टूडेंट्स ही हिस्सा ले सकेंगे। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन्स की कठोरता के साथ पालना करनी होगी। राज्य के सभी सरकारी व प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में ये क्लासेज शुरू होगी।

उधर, इन कॉलेजों में फर्स्ट इयर व सेकंड इयर स्टूडेंट्स की अभी ऑनलाइन क्लासेज ही रहेगी। पूरी तरह कोरोना खत्म होने पर ही इन क्लासेज को शुरू किया जाएगा। फिलहाल राज्य में कोरोना पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। कॉलेज बंद होने से कुछ कॉलेज ने सेमेस्टर एग्जाम भी नहीं लिए हैं। ऐसे में कॉलेज खुलते ही इन मेडिकल स्टूडेंट्स पर एग्जाम का दबाव आएगा।

खबरें और भी हैं...