• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • In The MCH Wing Of PBM Hospital, The Process Of Recruitment And Leave Of Patients Continues, The Positives Decreased In The Morning Report

बीकानेर में कम हो रही है पॉजिटिव मरीजों की संख्या:15 दिनों में सबसे कम 157 पॉजिटिव, 605 मरीज हुए रिकवर

बीकानेर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीकानेर में लगातार मरीजों की संख्या कम होती जा रही है। पांच दिन में मरीज सही होकर घर लौट रहे हैं। - Dainik Bhaskar
बीकानेर में लगातार मरीजों की संख्या कम होती जा रही है। पांच दिन में मरीज सही होकर घर लौट रहे हैं।

बीकानेर में कोरोना रोगियों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी की रफ्तार कम हो गई है। शनिवार सुबह की रिपोर्ट में में सिर्फ 157 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। पिछले पंद्रह दिन में यह संख्या सबसे कम रही है। बीकानेर के पीबीएम अस्पताल की एमसीएच विंग में भर्ती रोगियों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, हालांकि यहां से हर रोज रोगियों को छुट्‌टी भी दी जा रही है।

सीएमएचओ डॉ. बी.एल. मीणा ने बताया कि शुक्रवार को जांच करवाने वाले लोगों में 157 कोरोना पॉजिटिव आए हैं। पहले की तुलना में कोरोना रोगियों की संख्या में कमी आई है। कुछ दिन पहले तक सुबह की रिपोर्ट में ही पांच सौ से अधिक रोगी आ रहे थे। जो घटकर अब डेढ़ सौ तक आ गए हैं। शाम तक यह संख्या बढ़कर दो सौ तक हो सकती है, जो पिछले दिनों की तुलना में आधी होगी।

एमसीएच विंग में कोरोना के गंभीर रोगियों को भर्ती किया जा रहा है। शुक्रवार को यहां से 16 रोगियों काे छुट्‌टी दी गई है, जबकि 11 नए भर्ती किए गए। एमसीएच विंग में अभी 35 रोगी भर्ती है, जिसमें अधिकांश की स्थिति नियंत्रण में है। हालांकि श्रीगंगानगर की एक 70 साल की महिला की मौत हो गई। उसे कोरोना के अलावा भी गई गंभीर बीमारियां थी।

एब अच्छी खबर ये भी है कि बीकानेर में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कोरोना पॉजिटिव से डबल हो गई है। शुक्रवार को 314 नए पॉजिटिव केस आए जबकि रिकवरी वाले मरीजों की संख्या 605 रही। ऐसे में कोविड एक्टिव मरीजों की संख्या काफी कम हो गई है।