पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मोटर की निगरानी के लिए साफ्टवेयर बनाया जाए:पंचायत समिति बीकानेर की बैठक में जनप्रतिनिधियों ने दिए सुझाव, रखी मांगे, बिजली, पानी तथा सड़क सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं को लेकर हुई चर्चा

बीकानेर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत समिति की साधारण सभा में सोमवार को बिजली, पानी तथा सड़क सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं को लेकर चर्चा हुई। प्रधान लालचंद आसोपा की अध्यक्षता में हुई सभा में विधायक, उप प्रधान, समिति सदस्य, सरपंच सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। लूणकरणसर विधायक सुमित गोदारा ने ट्यूबवैल पर पानी की मोटरों के खराब होने की स्थिति में ऑनलाइन सिस्टम या सॉफ्टवेयर विकसित करने की बात कही।

वहीं उप प्रधान राजकुमार कस्वां ने नापासर सीएचसी में अतिरिक्त चिकित्सकों का पदस्थापन करने एवं गांव रामसर में जीएसएस पर रख-रखाव के लिए कार्मिक लगाने का सुझाव दिया। इसी प्रकार पंचायत समिति सदस्य सुमन देवी मूंड ने मूंडसर में पानी की समस्या का समाधान करने की मांग रखी। रामसर की सरपंच सुरजा देवी ने जर्जर पानी की टंकी को हटाने, रिड़मलसर सरपंच रामदयाल गोदारा ने बंद पड़े ट्यूबवैल को चालू करवाने, पंचायत समिति सदस्य रामेश्वर जाखड़ ने तेजरासर में पानी की पर्याप्त व्यवस्था करने की मांग की।

इसी प्रकार अर्जुनराम मेघवाल, सरपंच मनीषा तथा उपखण्ड अधिकारी अशोक की उपस्थिति भी रही। बैठक के अंत में वर्ष 2021-22 का ब्लॉक डवलपमेंट प्लान का अनुमोदन किया गया। वहीं बिजली, पानी, शिक्षा, राजस्व, चिकित्सा, शिक्षा, रसद सहित विभिन्न विभागों से जुड़ी समस्याओं का शीघ्र समारोह करने के निर्देश प्रधान ने दिए।

खबरें और भी हैं...