• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • In The Morning Report, 615 Corona Positive, Both In The Military Sector Also Started Increasing Cases Of Corona, Record Patients In The City

बीकानेर में कोरोना:सुबह की रिपोर्ट में 615 कोरोना पॉजीटिव, दोनों सैन्य क्षेत्र में भी काेरोना के मामले बढ़ने लगे, शहर में रिकार्ड रोगी

बीकानेर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड सेंटर बीकानेर का दृश्य। - Dainik Bhaskar
कोविड सेंटर बीकानेर का दृश्य।

बीकानेर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार को दिनभर में 822 नए केस सामने आने के साथ ही बीकानेर में एक्टिव केस का आंकड़ा दस हजार के पार पहुंच गया है। मंगलवार तक बीकानेर में एक्टिव केस 9034 हो गए थे, जो गुरुवार को दस हजार पार हो गए। वहीं पीबीएम अस्पताल में रोगियों की संख्या में जबर्दस्त बढ़ोतरी हो रही है, ऐसे में वहां की व्यवस्थाएं भी अब गड़बड़ाने के कगार पर है।

गुरुवार सुबह की रिपोर्ट में ही बीकानेर में 615 टेस्ट की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। महज 1800 सेम्पल से आई इस रिपोर्ट से साफ है कि बीकानेर में अब हर तीसरा टेस्ट पॉजीटिव आ रहा है। शाम को आई रिपोर्ट के मुताबिक कुल 2779 सेम्पल में 822 पॉजिटिव केस हैं। चिंता की बात यह है कि बीकानेर में ठीक होने वाले रोगियों की संख्या महज 42 ही रही।

सबसे बुरे हालात जस्सूसर गेट स्थित सैटेलाइट अस्पताल के हैं, जहां बुधवार को 387 सेम्पल लिए गए और 154 पॉजिटिव सामने आए। औसतन हर दूसरा टेस्ट यहां पॉजिटिव आ रहा है। उधर, सैन्य क्षेत्रों में भी कोरोना ने अपना डेरा डाल लिया है। पीबीएम अस्पताल के कोविड आउट डोर पर भी सौ से ज्यादा पॉजिटिव केस आए हैं। मिल्ट्री अस्पताल से सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज को 2 पॉजीटिव केस मिल हैं जबकि एयरफोर्स में 6 में से 5 पॉजीटिव हैं। गंगाशहर सैटेलाइट अस्पताल में भी सौ से अधिक पॉजिटिव केस आए हैं। फोर्ट डिस्पेंसरी क्षेत्र में भी कोरोना ज्यादा है। यहां गुरुवार को 41 केस मिले हैं।

बीकानेर के ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना ने अपना पांव पसार लिया है। ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ी संख्या में केस मिल रहे हैं। खासकर छोटी ढाणी तक में केस मिल रहे हैं। इसके अलावा शेखसर में दो, पूगल में आठ, राजासर भाटियान में आठ, कक्कू में आठ, देशनोक में चार, सुई में तीन और अक्कासर में छह रोगी मिले।

गुरुवार को दिन में मिले पॉजिटिव इस तरह है, शाम के आंकड़े अलग है

सेम्पल सेंटरकितने पॉजिटिव
रानेर दामोलाई3
शेखसर2
पूगल8
फोर्ट डिस्पेंसरी41
कोविड आउटडोर122
राजासर भाटियान8
रेलवे स्टेशन15
UPHC 57
मिल्ट्री अस्पताल2
रेलवे अस्पताल10
कक्कू8
टीम सीएमएचओ5
UPHC 623
UPHC 729
सैटेलाइट जस्सूसर गेट154
सैटेलाइट गंगाशहर103
एयरफोर्स नाल5
UPHC 220
मुरलीधर डिस्पेंसरी9
देशनोक4
सुई3
अक्कासर6
पीबीएम चेस्ट व टीबी24
सेंट्रल जेल1
खबरें और भी हैं...