पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे:जयपुर-प्रयागराज एक्सप्रेस काे बीकानेर तक बढ़ाया, यानी अब हमें मथुरा-गाेवर्धन तक सीधी ट्रेन मिली

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अलवर, मथुरा, आगरा, टुंडला, कानपुर, प्रयागराज से सीधा जुड़ाव हुआ बीकानेर का
  • अभी दाेपहर 3.20 बजे जयपुर से चलती है यह ट्रेन, बीकानेर तक बढ़ाने पर सुबह जल्दी यहां से रवाना हाेने की संभावना

केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गाेयल ने जयपुर से प्रयागराज तक चल रही डेली एक्सप्रेस काे बीकानेर तक बढ़ाने की मंजूरी दे दी है। यह ट्रेन रतनगढ़, चूरू, सीकर के रास्ते जयपुर हाेते हुए प्रयागराज या पूर्व इलाहाबाद तक जाएगी। इस ट्रेन के शुरू होने के बाद बीकानेर का सीधा जुड़ाव मथुरा और गाेवर्धन से हाे जाएगा। जहां शहर से बड़ी तादाद में श्रद्धालु जाते हैं।
बीकानेर सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने रेलमंत्री का वह पत्र शेअर किया है जिसमें उन्हाेंने जयपुर-प्रयागराज ट्रेन के लिए उठाई गई मांग काे पूरा करने की जानकारी दी है। इस पत्र के मुताबिक, ट्रेन संख्या 12403 और 12404 काे जयपुर से बीकानेर तक विस्तारित किया गया है। यह ट्रेन अभी जयपुर से दाेपहर 3.20 बजे रवाना हाेकर तड़के 5.25 बजे प्रयागराज पहुंचती है। वापसी में रात्रि 11 बजे रवाना हाेकर दाेपहर 12.40 बजे जयपुर पहुंचती है।
बीकानेर से जयपुर की दूरी लगभग सात घंटे में पूरी करने की संभावना काे देखते हुए इसी टाइमटेबल के लिहाज से बढ़ाया जाए ताे सुबह लगभग सात बजे बीकानेर से रवाना हाेकर दाेपहर लगभग दाे बजे जयपुर पहुंच सकती है। शाम काे 7.22 बजे गाेवर्धन और आठ बजे मथुरा पहुंचने का टाइमटेबल है और तड़के 5.25 बजे प्रयागराज।
ऐसे में यह ट्रेन शुरू हाेते ही बीकानेर काे सीकर-चूरू हाेते हुए जयपुर के लिए जहां एक और ट्रेन मिल जाएगी वहीं दाैसा, अलवर, आगरा, टुंडला, कानपुर, फतेहपुर और इलाहाबाद से सीधा जुड़ाव हाे जाएगा।
लंबे समय से थी हमारी मांग
बीकानेरवासी लंबे समय से इस ट्रेन की मांग कर रहे थे। मथुरा और गोवर्धन जाने वाले भक्तों के साथ ही सीकर-चूरू जैसे जिलों में रिश्तेदारी होने के कारण शहरवासियों को फायदा होगा। ट्रेन के विस्तार को लेकर रेलयात्री सेवा सुविधा समिति अध्यक्ष वेदप्रकाश अग्रवाल ने रेलमंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा था। अभी तक बीकानेर के लोग यह ट्रेन पकड़ने के लिए जयपुर जाते थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें