सूचना / निकाय चुनाव के लिए नाम जुड़वाने-हटवाने की अंतिम तिथि 3 जुलाई

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 05:17 AM IST

बीकानेर. प्रदेश के 129 स्थानीय नगर निकायों के चुनाव की तैयारियां अंतिम चरण में चल रही है। राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्यक्रम जारी कर दिया है। इसके तहत मतदाता 3 जुलाई तक मतदाता सूचियों में नाम जुड़वा या हटवा और संशोधन करवा सकते हैं। इसके लिए मतदाता को आवेदन करना होगा। इन निकायों का कार्यकाल अगस्त महीने में समाप्त होने जा रहा है।

नामावलियों का अंतिम प्रकाशन 20 जुलाई को होगा। राज्य निर्वाचन आयोग ने अगस्त माह में होने वाले संभावित चुनाव के लिए उपयोग में ली जाने वाली निर्वाचक नामावलियों का पुनरीक्षण कार्यक्रम 1 जून 2020 को जारी किया था। उसके अनुसार निर्वाचक नामावलियों का प्रारूप प्रकाशन 27 जून को किया गया। दावे एवं आक्षेपों को प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 3 जुलाई निर्धारित है।  

दावे और आक्षेपों के निस्तारण की अवधि 10 जुलाई तय की गई है। निर्वाचक नामावलियों का अंतिम प्रकाशन 20 जुलाई को होगा। राज्य निर्वाचन आयोग के डिप्टी सेक्रेटरी अशोक जैन ने  बताया कि कोई भी व्यक्ति जिसकी उम्र 1 जनवरी, 2020 को 18 वर्ष पूरी हो चुकी है और उनका नाम प्रारूप मतदाता सूची में नहीं है वे अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकते हैं ।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना