पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोरों का हौसला देखिए:काेटगेट थाने से सिर्फ 500 मी. दूर मंदिर से जेवर और मूर्तियां ले गए

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोटगेट के ठीक सामने इसी मंदिर में हुई चोरी। यहां से जेवरों के अलावा मूर्तियां भी ले गए चोर। - Dainik Bhaskar
कोटगेट के ठीक सामने इसी मंदिर में हुई चोरी। यहां से जेवरों के अलावा मूर्तियां भी ले गए चोर।
  • गोपीपति मंदिर से आभूषण, प्रसाद की कटाेरियां, तांबे व पीतल की मूर्तियां चुरा ले गए

शहरवासी बाेलने लगे हैं कि जागते रहिए, क्याेंकि पुलिस साे रही है। चाेराें का आतंक इस कदर बढ़ गया है कि उन्हाेंने दुकान, मकान, ऑफिस, शाेरूम काे निशाना बनाने के बाद अब मंदिर तक काे नहीं छाेड़ा है। तीन जनवरी से लगातार हाे रही चाेरी की वारदाताें ने पुलिस की सक्रियता और गश्त पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

हैरानी इस बात की है कि काेटगेट स्थित जिस रघपुति गाेपीपति मंदिर में मंगलवार रात चाेराें ने भगवान के चांदी के आभूषण, पीतल, तांबे के बर्तन व नकदी चुराई। उस मंदिर के आसपास रात में पुलिसकर्मी रहते है। थाने की गाड़ी भी गश्त करती है। चाैकी के अलावा 500 मीटर की दूरी पर काेटगेट थाना है। यहां से रातभर नाइट सर्विस की बसाें का आना जाना रहता है। ऐसे में लाेग आते-जाते रहते हैं।

मंदिर के पुजारी दीपक भाेजक निवासी बेनीसर बारी ने पुलिस काे बताया कि वह मंगलवार रात आठ बजे मंदिर में पूजा अर्चना कर घर गया था। सुबह साढ़े छह बजे तक मंदिर लाैटा ताे पीछे के गेट का ताला खुला हुआ मिला, जिसकी सूचना पुलिस काे दी। काेटगेट पुलिस के आने के बाद मंदिर में जाकर देखा ताे भगवान रामचंद्र के चांदी के तीर, धनुष, पांच-छह पीतल व तांबे की मूर्तियां, भगवान श्रीकृष्ण की बांसुरी, प्रसाद की चार चांदी की कटाेरियां, चांदी के गहने, पायजेब, दाे सिहासन सहित अन्य सामान गायब था।

बताया जा रहा है कि यह आभूषण एक किलाे से ज्यादा की चांदी के थे। उधर एसआई संजयसिंह का कहना है कि मंदिर के आसपास सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। आसपास के लाेगाें से पूछताछ की गई है। एक कैमरा मंदिर की तरफ है, लेकिन उसमें कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। चाेर मंदिर का पिछला गेट ताेड़कर अंदर घुसा था। जांच एसआई रामकरण काे दी गई है।

100 साल पुराना है मंदिर
यह मंदिर 100 साल से ज्यादा पुराना है। महाराजा गंगासिंह की सिल्वर जुबली के समय बने ब्लैक एंड व्हाइट वीडियाे में यह मंदिर दिखाया गया है। काेटगेट थाने के एएसआई रामकरण ने बताया कि नाइट में थाने के अलावा चेतक भी गश्त पर थी। सुबह सवा चार बजे तक कई राउंड गाड़ियाें में स्टाफ ने लगाए है। हाेमगार्ड के जवान इन दिनाें गश्त में नहीं है, लेकिन थाने का स्टाफ प्वाइंट पर तैनात था। यह वारदात किसी नशेड़ी की लगती है।

थम नहीं रहा चाेरियाें का सिलसिला, व्यापारियों व शहरवासियों में दहशत

5 दिसंबर : मालासर में महंत के घर से लाखाें के नकदी-जेवरात चाेरी। महंत रघुनाथसिंह 30 नवंबर काे परिवार के साथ दाेहिती की शादी में नागाैर गया हुआ था। चाेर घर में रखी अलमारी ही जीप में डालकर ले गए। 5 दिसंबर : माॅर्डन मार्केट में दुकान का ताला ताेड़कर माेबाइल ले जा रहे नकबजन काेलायत तहसील के गांव झझु निवासी अशाेक पूनिया काे कांस्टेबल ने पकड़ लिया। आराेपी ने पांच वारदातें स्वीकार की। इसमें एक वारदात तीन दिसंबर की रात काे गणपति प्लाजा स्थित पांच नंबर दुकान से थी। आराेपी ने 50 हजार रुपए, सैमसंग गलैक्सी की दाे घड़िया, एक एप्पल वाॅच चाेरी की थी। युवक 30 नवंबर काे गुरुनानक मार्केट में किशन खुराना की दुकान से 12500 रुपए चुराए थे। 3 जनवरी : पवनपुरी में ज्वैलर्स की दुकान में चाेरी, चाेर साेने-चांदी के जेवर लेकर हुए फरार 4 जनवरी : डिफेंस काॅलाेनी में बंद मकान के ताले ताेड़ घुसे युवक, एक काे पड़ाेसी ने पकड़ा, साथी फरार। 5 जनवरी : धाेबी तलई में बंद मकान से चाेर एक लाख नकद, साेने का हार, चूडियां, डाेरा, झुमका, अंगूठियां, चांदी की पायजेब चाेरी कर ले गए। 6 जनवरी : गाेपीपति रघुपति मंदिर से भगवान के चांदी के मुकुट, आभूषण, बर्तन, धनुष-तीर व पांच साै रुपए चाेरी।

निशाने पर रहती हैं ये काॅलाेनियां
मुक्ताप्रसाद काॅलाेनी, मुरलीधर व्यास काॅलाेनी, जस्सूसर गेट, पवनपुरी, सुदर्शना नगर, व्यास काॅलाेनी, रामपुरा बस्ती, रानीबाजार एरिया, करनी नगर, गांधी काॅलाेनी, इंद्रा काॅलाेनी सहित आउटर की कई काॅलाेनियां हमेशा से चाेराें के निशाने पर रहती हैं। चाेर अधिकतर इन काॅलाेनियाें में बने मकान, दुकान, घराें व शाेरूम काे निशाना बनाते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें