पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोटगेट रेलवे क्रॉसिंग का मसला:दिल्ली में कल्ला-मेघवाल-रेलमंत्री की मीटिंग आज, मेयर बोली- क्रॉसिंग के दोनों ओर टीन शेड लगवाऊंगी इससे धूप में खड़े लोगों को राहत मिलेगी

बीकानेर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोटगेट रेलवे क्रॉसिंग के मुद्दे पर मंगलवार को दिल्ली में रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ मीटिंग प्रस्तावित है। इसमें बीकानेर सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, बीकानेर के विधायक एवं कैबिनेट मंत्री डॉ. बीडीकल्ला मौजूद रहेंगे। रेल बाईपास, एलीवेटेड, अंडरपास सहित सभी विकल्पों पर इसमें बात होने की संभावना है। हालांकि रेलवे पहले भी बाईपास से मनाही कर चुका है। एलीवेटेड रोड स्वीकृत होने के बावजूद काम बंद हो गया। मामला कोर्ट में भी गया। अंडरपास की कोटगेट पर फिजिबिलिटी को लेकर सवाल उठे हैं। ऐेसे में जब तक केन्द्रीय स्तर पर कोई बड़ी पहल का निर्णय नहीं होता तब तक समाधान की खास उम्मीद नहीं है।

इन सबके बीच बीकानेर की महापौर सुशीला कंवर कोटगेट रेलवे क्रॉसिंग पर घंटों धूप में खड़े रहने वाले लोगों के लिए राहत का एक विकल्प लाई है। महापौर का कहना है, रेलवे फाटकों की समस्या का समाधान तो राज्य या केन्द्र के स्तर पर होना है यहां धूप में तपते लोगों को राहत देने के लिए टीन शेड लगाने का काम निगम करेगा। इसके लिए तकनीकी रिपोर्ट जल्द बनवाई जाएगी। हमारी कोशिश है कि इस तरह के टीन शेड क्रॉसिंग के दोनों ओर बन जाएं जैसे रेलवे प्लेटफार्म पर बने होते हैं। चूंकि ये सिर्फ लोहे के पिल्लर्स पर होंगे, ऐसे में डिवाइडर जितनी जगह पर खड़े हो सकेंगे।

कल्ला की कोयला मंत्री, जलशक्ति मंत्री के साथ भी होगी मीटिंग : राज्य के जल एवं ऊर्जा मंत्री डा. बीडी कल्ला की मंगलवार को दिल्ली में कोयला एवं जल शक्ति मंत्री के साथ भी अलग-अलग मीटिंग हैं। राज्य में बिजली संकट और इसके मूल में कोयले की कमी सहित पेयजल योजनाओं के लिहाज से ये महत्वपूर्ण मीटिंगें हैं। इस बीच ही दोपहर 12.30 बजे का समय रेल मंत्री से मुलाकात के लिए तय हुआ है।

खबरें और भी हैं...