पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा विभाग:शिक्षकों के तबादले में सबसे ज्यादा कैबिनेट मंत्री कल्ला की चली

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंत्री भाटी, विधायक मेघवाल और पूर्व मंत्री बेनीवाल की सिफारिश पर भी संतुलन बैठाने की कोशिश की

शिक्षकों के तबादले में शिक्षा मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा ने सभी जनप्रतिनिधियों की डिजायर पर संतुलन बैठाने की कोशिश की है। बीकानेर के दो मंत्रियों, पूर्व मंत्री और एक विधायक ने भी डिजायर दी थी। डोटासरा ने इनकी भी सुनी। लेकिन, बीकानेर में सबसे ज्यादा कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला की चली। शहर में शिक्षकों की संख्या ज्यादा हाेने के कारण कल्ला ने सबसे ज्यादा करीब 55 डिजायर दी थी। जानकार बताते हैं कि कल्ला की डिजायर पर तीन प्रिंसिपल और 20 से ज्यादा लेक्चरर के तबादले हुए। इसी तरह उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी की करीब दो दर्जन और विधायक गाेविंदराम मेघवाल की दाे दर्जन डिजायर थी। इन सबकी 7 से 10 डिजायर मंजूर हुई।

पूर्व मंत्री वीरेंद्र बेनीवाल चुनिंदा लोगों की सिफारिश ही करते हैं। इस लिहाज से उनके 12 से अधिक सिफारिशी पत्रों में से 50 फीसदी मान ली गई। अब सूची आने के बाद जनप्रतिनिधि हिसाब लगाने में जुटे हैं कि उन्हाेंने कितनी डिजायर लिखी थी और कितनों का काम हुआ।

अब नेता फोन कर पूछ रहे, काम हुआ या नहीं

तबादलों के बाद अब जनप्रतिनिधि इसका हिसाब लगाने में जुटे हैं। गुरुवार को कुछ नेताओं से इस बाबत पूछा तो बोले, हम खुद फोन लगा-लगाकर पता कर रहे हैं किनका काम हुआ और किनका नहीं। हालांकि ये दर्द भी बयां करते हैं, जिनका काम हो गया वे धन्यवाद तो नहीं करते, लेकिन जिनका काम नहीं होता है वो सुनाने में नहीं चूकते। इसके उलट भाजपा से जुड़े जनप्रतिनिधियों ने यह कहते हुए डिजायर देने से मना कर दिया था कि वो जिनकी सिफारिश करेंगे, उनका तबादला और दूर कर दिया जाएगा।
और अन्तत: सबने कहा, सरकार ने सुनी
भले ही कुछ चहेतों का काम नहीं होने का मलाल हो, लेकिन ज्यादातर नेता यही बोले कि सरकार ने उनकी सुनी। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी का कहना है कि हम अभी ये पता लगाने में जुटे हैं कि जिनकाे अनुशंसा दी उनका काम हुअा या नहीं लेकिन मुझे भराेसा है कि सरकार ने हमारी सुनी है। खाजूवाला विधायक गाेविंद मेघवाल ने कहा कि कुछ फाेन अाए हैं कि उनका स्थानांतरण वांछित जगह हाे गया। वीरेन्द्र बेनीवाल बोले, कुछ काम हाे गया, कुछ प्राेसेस में है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें