पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ज्ञान परख कार्यक्रम:डूंगर कॉलेज में ज्ञान परख परीक्षा 15 से 30 सितंबर तक

बीकानेर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

काॅलेज शिक्षा में सहायक आचार्य भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए आयुक्तालय काॅलेज शिक्षा बुधवार से ज्ञान परख कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

डूंगर कॉलेज प्राचार्य डाॅ. जीपी सिंह ने बताया कि काॅलेज शिक्षा भर्ती परीक्षा से पूर्व परीक्षार्थियों द्वारा स्वयं को जांचने एवं अपनी तैयारी को सृदृढ़ करने में उनकी सहायता के लिये माॅक टेस्ट सीरीज के रूप में ज्ञान परख सीरिज प्रारम्भ की जा रही है ताकि परीक्षार्थी स्वयं का परीक्षा पूर्व मूल्यांकन कर अपनी तैयारी की स्तर जांच कर सकता है।

डाॅ. सिंह ने बताया कि इसके लिए परीक्षार्थियों को गूगल फाॅर्म के माध्यम से पंजीकरण करना आवश्यक होगा। उन्होनें बताया कि 15 से 30 सितम्बर तक चलने वाले इस कार्यक्रम में सामान्य ज्ञान, हिन्दी, राजनीति विज्ञान, इतिहास, भूगोल, रसायनशास्त्र, वनस्पति शास्त्र, एवं अर्थषास्त्र आदि विषयों में प्रथम तथा द्वितीय प्रश्न पत्रों में प्रश्नाें की संख्या 100-100 होगी।

सभी विषयों के प्रथम एवं द्वितीय प्रश्नपत्रों के लिए परीक्षा की समय अवधि डेढ़ घंटा रहेगी। बुधवार से सितम्बर माह के अंत तक परीक्षा का समय प्रतिदिन दोपहर 12 से 1.30 बजे तक रखा गया है।

खबरें और भी हैं...