पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रहने के लिए रेडी टु मूव हाेम:इंवेस्टमेंट के लिए प्लाॅट के प्रति लाेगाें के रुझान से प्राॅपर्टी मार्केट में लाैटी 30 प्रतिशत ग्राहकी

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अच्छी लाेकेशन पर बने रेडी टु मूव हाेम की डिमांड अधिक, विला के लिए भी लाेगाें में मची है हाेड

काेविड महामारी के बाद लाेगाें का रूझान प्राेपर्टी मार्केट की तरफ काफी हुआ है। बीकानेर शहर की बात करे ताे यहां अच्छी लाेकेशन पर बने रेडी टु मूव हाेम की डिमांड इतनी है कि डेवलपर्स उनकी सप्लाई ही पूरी नहीं कर पा रहे। इसके साथ ही खुले स्थानाें पर बने फ्लेट्स और विला भी लाेगाें की अपने घर की डिमांड पूरी कर रहे हैं।

इनवेस्टमेंट के लिए अब भी प्लाट की खरीदारी लाेगाें की पसंद बनने लगी है। बीकानेर शहर में इन दिनाें मल्टी स्टाेरी बिल्डिंग बनाकर फ्लेट्स उपलब्ध करवाने, विला की याेजना लांच करने व आवासीय प्लाट काॅलाेनी की मांग तेजी से बढ़ रही है। दाे अनलाॅक की तुलना करें ताे इस अनलाॅक में ग्राहक अच्छा रेस्पांस दे रहे हैं।

प्राेपर्टी मार्केट से जुड़े व्यवसाइयाें का कहना है कि लाेगाें के रूझान के कारण उनके बिजनेस में ग्राेथ हाे रही है। यह अच्छा संकेत है, इससे शहर का विकास हाेगा। लाेग भीड़ भाड़ वाले स्थानाें की जगह खुली जगहाें पर मकान बनाने काे तवज्जाे दे रहे हैं। अच्छी लाेकेशन पर अब भी मांग के अनुरूप रेडी टु मूव हाेम नहीं है।

इसके पीछे वे कारण बताते हैं कि बीकानेर में मास्टर प्लान के कारण काफी अड़चने आ रही है। अगर, मास्टर प्लान शहर के विकास काे देखकर भाैतिक सर्वे के आधार पर किया जाए ताे इस शहर की सूरत भी अन्य शहराें जैसी हाे सकती है। बीकानेर का मास्टर प्लान जाे बना हुआ है वह दफ्तराें में बैठकर बनाया गया है।

अनलाॅक हाेने के बाद लाेगों ने अपने घर की डिमांड में दिखाई रुचि : बिल्डर

अनलाॅक के बाजार फ्लेट्स व विला की डिमांड बढ़ी है। लाेग आ रहे हैं और हमारा माल बिक रहा है। यह अच्छा संकेत है। पिछले साल से तुलना की जाए ताे अभी 25 प्रतिशत तक मार्केट की ग्राेथ हाे रही है।
मनाेज कुमार, डायरेक्टर - गंगा रेजीडेंसी

इनवेस्टमेंट के रूप में अभी लाेग खाली प्लाट पर पैसा लगा रहे हैं। हमारे पास इसी सेगमेंट की अधिक सेल आई है। लाेगाें की क्यूरी भी राेज आ रही है और वे अपने बैंकाें में पड़े रुपए काे प्राेपर्टी में लगाना चाहते हैं।
अविनाश माेदी, डायरेक्टर - अमर प्रताप डेवलपर्स प्रालि

​​​​​​​इनवेस्टमेंट के रूप में अभी लाेग खाली प्लाट पर पैसा लगा रहे हैं। हमारे पास इसी सेगमेंट की अधिक सेल आई है। लाेगाें की क्यूरी भी राेज आ रही है और वे अपने बैंकाें में पड़े रुपए काे प्राेपर्टी में लगाना चाहते हैं।
अविनाश माेदी, डायरेक्टर - अमर प्रताप डेवलपर्स प्रालि

​​​​​​​ग्राहकाें की साेच अब बदल गई है। उन्हें खुले व स्वच्छ वातावरण में मकान बनाने के लिए जमीन चाहिए। काेराेना के कारण लाेग मकान बनाने के लिए जमीन खरीद रहे हैं, डिमांड लगातार बढ़ रही है।
मानसिंह नरूका, डायरेक्टर - शिवम् डेवलपर्स

ग्राहकाें की साेच अब बदल गई है। उन्हें खुले व स्वच्छ वातावरण में मकान बनाने के लिए जमीन चाहिए। काेराेना के कारण लाेग मकान बनाने के लिए जमीन खरीद रहे हैं, डिमांड लगातार बढ़ रही है।
मानसिंह नरूका, डायरेक्टर - शिवम् डेवलपर्स

​​​​​​​काेराेना के कारण कई सेगमेंट खराब हुए मगर प्राेपर्टी मार्केट ने ही बाजार काे थामे रखा है। लाेग अपने घर की जरूरत के हिसाब से मकान खरीद रहे हैं। पिछले साल के मुकाबले इस बार अच्छी ग्राेथ दिखाई दे रही है।
निर्मल कामरा, डायरेक्टर - दाे भाई डेवलपर्स

खबरें और भी हैं...