• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • Loss Of Lakhs Of Rupees Due To Fire Caused By Short Circuit, Thankfully There Was No One In The Room Then; Fire Brigade Extinguished

मुस्लिम मुसाफिर खाने में आग:शार्ट सर्किट के कारण लगी आग से लाखों रुपए का नुकसान, फायर ब्रिगेड ने काबू किया

बीकानेरएक महीने पहले
जला हुआ सामान बाहर निकाला गया।

बीकानेर के मुस्लिम मुसाफिर खाने में मंगलवार को अचानक आग लग गई। आग लगने से लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया, शुक्र था कि उस समय आग वाले परिसर में कोई नहीं था। कुछ देर की मशक्कत के बाद ही फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया।

कोटगेट से कुछ ही दूरी पर स्थित मुस्लिम मुसाफिर खाने में मंगलवार को एक परिसर से धुंआ आता देख लोगों ने संचालक को जानकारी दी। बाद में इसे खोलकर देखा तो अंदर आग लगी हुई थी। परिसर के जिस हॉल में कपड़े सहित स्टोर का अन्य सामान पड़ा था, उस तक आग पहुंच चुकी थी। आसपास के लोगों ने पुलिस को फोन कर दिया। पुलिस ने ही बाद में फायर ब्रिगेड को बुलाया। तब तक आसपास के लोग पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास करते रहे। सामान को बाहर भी निकाला गया।

नगर विकास न्यास के पूर्व चैयरमेन हाजी मकसूद अहमद ने बताया कि आग लगने का मुख्य कारण शार्ट सर्किट है। ये पता नहीं चल सका कि कब शॉर्ट सर्किट हो गया। शुक्र है कि उस समय आग वाले कमरे में कोई नहीं था। रात को भी इस कमरे में कोई नहीं ठहरा हुआ था। घटना की जानकारी मिलने के बाद मुसाफिर खाने से जुड़े सभी लोग मौके पर पहुंच गए। आसपास के क्षेत्र में भारी भीड़ हो गई, जिससे रास्ता भी जाम हो गया। पुलिस की मदद से लोगों काे हटाया गया और जला हुआ सामान बाहर निकाला गया।