पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा:शहर में पुलिस-प्रशासन का मार्च पास्ट, संदेश- घर में रहें

बीकानेर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के पहले दिन सोमवार को जिले के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पैदल मार्च निकाल कर आमजन को कोविड प्रोटोेकॉल की पालना करने का संदेश दिया। पुलिस महानिरीक्षक प्रफुल्ल कुमार, कलेक्टर नमित मेहता तथा एसपी प्रीति चंद्रा के नेतृत्व में वृद्धजन भ्रमण पथ से शुरू हुआ मार्च मेजर पूर्ण सिंह सर्किल, अंबेडकर सर्किल, अलख सागर रोड, केईएम रोड, स्टेशन रोड, गंगाशहर रोड से गोगागेट पहुंचा।

मार्च में घुड़सवार, मोटरसाइकिल धारक, पैदल पुलिसकर्मी, राजस्थान राज्य स्काउट एवं गाइड तथा एनसीसी की साथ राज बटालियन के कैडेट्स के अलावा एरिया मजिस्ट्रेट और थाना अधिकारी साथ रहे। इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि आमजन को रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा की गाइडलाइन की अनुपालना का संदेश देने के उद्देश्य से मार्च पास्ट निकाला गया है। उन्होंने कहा कि यदि कोई गाइडलाइन की अवहेलना करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

कलेक्टर मेहता ने कहा कि सरकारी गाइडलाइन के तहत अनुमत समय एवं श्रेणी के लोगों के अलावा कोई भी बाहर नहीं निकले। संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को जागरुक होने की जरूरत है। एसपी प्रीति चंद्रा ने कहा कि पुलिस और प्रशासन द्वारा एनफोर्समेंट की सतत कार्यवाही की जा रही है, लेकिन आमजन समझें और स्वतः अनुशासित रहते हुए दूसरों को भी प्रेरित करें।

मार्च पास्ट के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल के साथ साथ ऑटो रिक्शा, ई रिक्शा के माध्यम से भी लोगो को जन अनुशासन पखवाड़ा की गाइडलाइन की पालना की अपील की गई। इस दौरान अतिरिक्त कलक्टर (नगर) अरुण प्रकाश शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर शैलेन्द्र सिंह इंदौलिया, नगर निगम उपायुक्त पंकज शर्मा, जागरुकता अभियान समन्वयक राजेन्द्र जोशी आदि मौजूद रहे।

परिवहन विभाग ने किए सात बसों के चालान, वसूला 6500 रुपए जुर्माना

क्षमता से अधिक सवारियां बैठाने के मामले में जिले के विभिन्न रूटाें पर चल रही प्राइवेट बसाें काे चेक करते हुए परिवहन विभाग की टीम ने सोमवार काे सात बसाें के चालान किए। उक्त बसाें के ऑपरेटर्स से साढ़े छह हजार रुपए जुर्माना वसूला गया। डीटीओ जुगलकिशाेर माथुर ने बताया कि बसाें में क्षमता के अनुसार 50 प्रतिशत तक सवारियां बैठाने की सरकार ने गाइड लाइन लागू कर रखी है। बावजूद बसाें में सवारियां ज्यादा भरी थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें