उदयपुर हत्या के विरोध में लूणकरनसर बंद रहा:तालीबानी हत्या के खिलाफ लूणकरनसर में बाजार बंद, हनुमान चालीसा का पाठ

बीकानेर3 महीने पहले

उदयपुर में कन्हैयालाल की नृशंस हत्या के विरोध में बीकानेर के लूणकरनसर मंगलवार को बंद रहा। इस दौरान हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। बाद में एसडीएम को राज्यपाल के नाम ज्ञापन देकर कन्हैयालाल को न्याया दिलाने की मांग की।

सर्व समाज की ओर से किए गए बंद के आह्वान को व्यापारिक संगठनों ने समर्थन दिया। बंद समर्थक कार्यकर्ताओं ने सुबह से ही मुख्य बाजार में घूम कर दुकानें बंद रखने की अपील की। बंद को सफल बनाने में सर्व समाज के सभी वर्गों का समर्थन मिला और कस्बा पूरी तरह बंद रहा। इस अवसर पर सुबह सवा ग्यारह बजे बड़ी संख्या में लोग हनुमान मंदिर में एकत्रित होकर पांच बार हनुमान चालीसा का पाठ किया। दोपहर दो बजे तक शांतिपूर्ण बाजार बंद रहा। इसके बाद एसडीएम को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। जिसमें राज्य में हो रही घटनाओं को रोकने तथा समाज विरोधी तत्वों की पहचान कर उन्हें कानून के अनुसार कड़ी सजा दिलाने की मांग की गई।

टाइगर फोर्स के प्रदेशाध्यक्ष एवं पंचायत समिति सदस्य महिपाल सिंह राठौड़, राकेश तातेड़, गणेश गोरिसरिया आदि ने बंद में सहयोग देने के लिए व्यापारियों व आमजन काे धन्यवाद दिया। इस अवसर पर प्रधान कानाराम गोदारा,मालदास स्वामी,भागीरथ ओझा, प्रमोद शर्मा,गोपाल नाथ भादू,राकेशदास मूंड,बैगाराम ज्याणी समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।