पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर निगम:मेयर ने सुबह 10:10 से 11:30 बजे तक निगम ऑफिस चेक किया, तो 70% कर्मी नदारद मिले

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निगम कार्यालय में पहुंचने के बाद अटेंडेंस रजिस्टर चेक करती मेयर सुशीला कंवर राजपुरोहित। - Dainik Bhaskar
निगम कार्यालय में पहुंचने के बाद अटेंडेंस रजिस्टर चेक करती मेयर सुशीला कंवर राजपुरोहित।
  • नाराज कर्मचारी आयुक्त से मिले, कहा- मेयर काे अनुपस्थिति लगाने का अधिकार नहीं

मेयर सुशीला कंवर राजपुराेहित ने बुधवार काे नगर निगम में रियलिटी चैक किया। सुबह 10:10 बजे से 11:30 तक उन्होंने निगम के सभी अनुभाग देखे। दीनदयाल उपाध्याय सर्किल और गंगाशहर कार्यालय के रजिस्टर भी मंगवा लिए। सवा दाे साै में से 70 फीसदी कर्मचारी नदारद मिले। मेयर खासी नाराज हुईं। कार्यालय समय पर नहीं आने वाले कार्मिकों की अनुपस्थिति लगा दी।

नगर निगम में कर्मचारियों के सीट से नदारद रहने की शिकायतें मिलने पर मेयर ने बुधवार सुबह कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। आयुक्त पंकज शर्मा भी उस वक्त निगम में ही थे। मेयर सभी अनुभाग में गईं। समाधान एैप पर मिली शिकायतों के निस्तारण की स्थित की जानकारी ली।

शिकायतकर्ताओं से बात भी की। हेल्प लाइन में जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र, ईडब्ल्यूएस के आवेदनकर्ताओं से बात की ताे पता चला कि प्रमाण पत्रों में विलंब हा़े रहा है। जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए पीबीएम हॉस्पिटल से रिकार्ड नहीं पहुंचने की भी जानकारी मिली। मेयर ने आयुक्त से इस समस्या का समाधान करने तथा अनुपस्थित कार्मिकों काे कारण बताओ नोटिस जारी करने का आग्रह किया।

अनुपस्थिति लगाने पर कर्मचारी नाराज

मेयर के निरीक्षण की सूचना मिलने पर कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। अनुपस्थित कर्मचारी निगम पहुंचे तथा आयुक्त से मिले। उन्होंने कहा कि मेयर काे रजिस्टर में अनुपस्थिति लगाने का अधिकार नहीं है। उन्हें काेई आपत्ति है ताे यूके नाेट जारी करना चाहिए। आयुक्त कहा, इस संबंध में मेयर से बात की जाएगी। कर्मचारियों काे भी समय पर ऑफिस आने की नसीहत दी।

^जनता की परेशानी काे देखते हुए आकस्मिक निरीक्षण किया है। यह मेरा अधिकार है। कर्मचारियों काे भी अपना दायित्व समझना चाहिए। उद्देश्य सजा देना नहीं। समझाना है, ताकि निगम आने वाले लाेगाें काे परेशान नहीं हाेना पड़े।
सुशीला कंवर राजपुराेहित, मेयर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें