• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • Meteorological Department Has Issued A Warning, There May Be Heavy Rain In Eastern Rajasthan, It May Rain In Nagaur, Churu, Pali And Hanumangarh In Western Rajasthan

अब और बारिश नहीं:मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, पूर्वी राजस्थान में हो सकती है तेज बारिश, पश्चिमी राजस्थान के नागौर, चूरू, पाली व हनुमानगढ़ में हो सकती है बरसात

बीकानेर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पश्चिमी राजस्थान में बारिश नह� - Dainik Bhaskar
पश्चिमी राजस्थान में बारिश नह�

जाते-जाते भी मानसून का पूर्व और पश्चिम राजस्थान में भेदभाव जारी रहने वाला है। अगले कुछ दिनों तक पूर्वी राजस्थान में अच्छी बारिश होने की संभावना है जबकि पश्चिमी राजस्थान के दस में से चार जिलों में सामान्य बारिश की उम्मीद जताई गई है। बीकानेर, श्रीगंगानगर सहित छह जिलों में अब आठ सितम्बर तक बारिश नहीं होने की आशंका बनी हुई है।

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर चार से आठ सितम्बर तक की चेतावनी में अगले तीन दिन तक राज्यभर में कहीं भी बारिश होने की उम्मीद से इनकार किया है, वहीं सात सितम्बर को पूर्वी राजस्थान के जयपुर, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, बारां, झालावाड़ जिलों में एक दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। झुंझुनूं, सीकर, जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, अजमेर, टोंक, भीलवाड़ा, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, डूगरपुर, बांसवाड़ा, सिरोही, कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़, में एक-दो स्थानों बिजली चमकने के साथ ही बारिश की उम्मीद है। कमोबेश इन्हीं जिलों में आठ सितम्बर को भी भारी वर्षा हो सकती है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में सात सितम्बर को चूरू, हनुमानगढ़, नागौर में और आठ सितम्बर को चूरू, पाली व नागौर में एक-दो स्थानों पर बारिश हो सकती है। बिजली भी चमकने की संभावना है।

बीकानेर फिर रहेगा सूखा

बीकानेर में एक बार फिर बारिश की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। पहले से बारिश के मामले में पीछे चल रहे बीकानेर में अब तक सामान्य बारिश भी नहीं हुई है। अब मानसून जाने वाला है, ऐसे में अब बारिश नहीं होने के संकेत से साफ है कि गैर सिंचित क्षेत्रों में पाला पड़ने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...