पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:एमजीएस विवि ने प्रमोशन के नियमों को मंजूरी दी, बापू की प्रतिमा भी लगेगी यहां

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एमजीएस विवि की बोम बैठक में निर्णय

महाराजा गंगा सिंह विवि ने अपने कार्मिकों को पदोन्नत करने के लिए नियम-परिनियमों को मंजूरी दे दी है। शुक्रवार को विवि की बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट की बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों की सीधी भर्ती व पदोन्नति के लिए सहायक नियमों को मंजूर कर दिया।

कुलपति प्रो.विनोद कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष पर विवि में स्थापित सेंटर फॉर गांधीयन स्टडीज पीस एंड नॉन वालियंस के माध्यम से आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की रूपरेखा को भी मंजूरी दी।

गांधी शांति पुरस्कार देने की योजना निर्धारित की गई। महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थापित होने के साथ ही एक वाटिका बनेगी। सेंटर फॅार स्टडीज में प्रोफेसर, रिसर्च एसोसिएट एवं असिस्टेंट पदों की स्वीकृति का भी अनुमोदन कर राज्य सरकार को भेजने का निर्णय किया गया।

सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक बनाने के लिए कमेटी गठित
सदस्य व विधायक कृष्णा पूनिया ने विवि में एथलेटिक्स सिंथेटिक ट्रेक बनाने का सुझाव दिया जिस पर कमेटी का गठन किया। विधायक जगदीश चंद्र ने गुरु नानक देव की चेयर विवि में स्थापित करने का सुझाव दिया। विवि ने पूर्व में ही गुरु नानक देव की चेयर स्थापित करने का निर्णय लिया था।

विवि में विद्यार्थी सेवा केन्द्र को आधुनिक बनाने का निर्णय हुआ। विवि में साइक्लिंग, एथलेटिक्स, फुटबाल, बैडमिंटन कोच के पद व एमपीएड और बीपीएड का संकाय खोलने का प्रस्ताव सरकार को भेजा। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने एवं कैरियर काउंसलर की सेवाएं लेने का भी निर्णय लिया गया।

बैठक में राज्य सरकार के प्रतिनिधि प्रो. विनोद चन्द्रा, डाॅ. नमामी शंकर बिस्सा, डाॅ. भगवाना राम बिश्नोई, डाॅ. अनंत जोशी, प्रो. एस.के. अग्रवाल, प्रो. अनिल कुमार छंगाणी, प्रो. राजाराम चोयल, कुलसचिव रानीदान बारठ, वित्त नियन्त्रक संजय धवन, डाॅ. मीनू पूनिया उपस्थित रहे। राज्यपाल के प्रतिनिध प्रो. कृृपा शंकर तिवाडी, प्रो. लक्ष्मी शर्मा, समेत तमाम प्रतिनिधि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें