पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जनसहयोग से हारेगा कोरोना:ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के लिए विधायक सिद्धि ने दिए 1 करोड़ रुपए

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक सिद्धि कुमारी। - Dainik Bhaskar
विधायक सिद्धि कुमारी।

बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र की विधायक सिद्धि कुमारी ने पीबीएम अस्पताल में ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाने के लिए विधायक कोष से 1 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की है। सिद्धि कुमारी ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के दौर में ऑक्सीजन की सबसे ज्यादा आवश्यकता है।

ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी भी मरीज को परेशानी नहीं हो, इसके मद्देनजर पीबीएम अस्पताल परिसर में हवा से ऑक्सीजन बनाने वाले जेनरेशन प्लांट के लिए 1 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं। उन्होंने पीबीएम अधीक्षक को यह कार्य अति शीघ्र पूर्ण करवाने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि विधायक सिद्धि कुमारी ने मार्च के अंतिम सप्ताह में पीबीएम अस्पताल के मर्दाना ऑपरेशन थिएटर का उपकरणों सहित नवीनीकरण करवाने और इसे बैक्टीरिया फ्री बनाने के लिए विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास निधि के तहत एक करोड़ रुपये स्वीकृत किए थे।

इससे पूर्व भी पीबीएम कोविड अस्पताल में प्लाज्मा थैरेपी शुरुआत करने के लिए 10 लाख तथा इसी दौरान चिकित्सकीय उपकरणों के लिए विधायक निधि से 30 लाख रुपये स्वीकृत किए थे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के वर्तमान दौर में मरीजों को समयबद्ध चिकित्सा सुविधा मिले, इसके मद्देनजर किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने आमजन से अपील की कि बेवजह घर से ना निकले,गली मोहल्लों में झुंड बनाकर ना बैठे।

खबरें और भी हैं...